एडवर्ड को सोने नहीं देता था उनका दूसरा चेहरा, जानिए  पूरा रहस्य
एडवर्ड को सोने नहीं देता था उनका दूसरा चेहरा, जानिए पूरा रहस्य
Share:

भगवान ने इतने प्यार संसार की संरचना की हैं. इसमें भिन्न-भिन्न तरह के प्राणी, तरह-तरह के इंसान हैं. आपने भी कई ऐसे लोगों को देखा होगा, जो नॉर्मल नहीं दिखते. लेकिन क्या आपने कभी दो चेहरे वाला इंसान देखा हैं. अपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि दो चेहरे वाला इंसान भी हो सकता हैं, लेकिन यह सच हैं. बताया जाता हैं कि 19वी शताब्दी में इंग्लैंड में एक ऐसा व्यक्ति था जिसे देखकर लोगों को अपनी आँखों पर विश्वास नहीं होता था. क्योंकि उस शख्स के दो चेहरे थे.

बतया जाता हैं कि उस व्यक्ति का नाम एडवर्ड मोरड्राके था. यह दुनिया का पहला इंसान था जिसके दो चेहरे थे. अपने दो चेहरों की वजह से वह काफी परेशान रहता था, क्योंकि जब उसका एक चेहरा सोता था तब दुसरा चेहरा जागता रहता था. एडवर्ड का दुसरा चेहरा बिलकुल भी एक्टिव नहीं रहता था, लेकिन वह उस समय एक्टिव होता था, जब एडवर्ड सोने के लिए जाते थे.

साल 1985 की बात हैं बोस्टन पोस्ट में छपे एक लेख में एडवर्ड के बारे में बताया गया की वह अपने दो चेहरों से परेशान हो चुके थे. 23 साल की उम्र में अपने चेहरे को हटवाने के लिए एडवर्ड डॉक्टर्स के पास भी गए थे, लेकिन डॉक्टर्स ने उनकी जान का हवाला देते हुए उनका इलाज करने से मना कर दिया. रात में एडवर्ड अपने दूसरे चहरे से काफी परेशान रहते थे, क्योंकि रातभर दूसरा चेहरा उनके कान में फुसफुसाता रहता था. अपनी इस परेशानी के चलते तंग आकर एक दिन एडवर्ड ने आत्महत्या कर ली. 1986 के मेडिकल इंसाइक्लोपीडिया में एडवर्ड का भी जिक्र किया गया हैं.

अगर आप भी खड़े होकर खाना कहते है तो ये न्यूज़ आपके लिए है

इस मंदिर में लाल मिर्च से किया जाता है हवन, वजह हैरान कर देगी

समुन्दर में खेल रही थी महिला, अचानक पैदा हुआ बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -