अगर आप भी खड़े होकर खाना कहते है तो ये न्यूज़ आपके लिए है
अगर आप भी खड़े होकर खाना कहते है तो ये न्यूज़ आपके लिए है
Share:

आजकल बफेट पार्टीज होती है क्योंकि आजकल लोग अपने रुतबे को कायम रखने के लिए, खुद को अमीर दिखाने के लिए बफेट करते हैं कोई पंगत नहीं करता. आज के समय में कई ऐसे लोग भी है जो खड़े होकर खाना पसंद करते हैं बैठकर खाना उन्हें नहीं पसंद आता, लेकिन खड़े रहकर खाने से बहुत से नुकसान हो सकते है उसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे. जी हाँ, खड़े रहकर खाना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है साथ ही कुछ मान्यताएं भी है जिनके अनुसार खड़े रहकर खाना हानिकारक हो सकता है.

कहते है कि खड़े होकर खाने से पेट में कब्ज की समस्या हो जाती है साथ ही और भी बहुत कुछ समस्याएं हैं जो हमारे शरीर को झेलनी पड़ती हैं. शरीर की आंते सिकुड़ जाती है जिससे खाने को पचाने में तकलीफ होती है लिहाजा नुकसान भुगतना पड़ता है. ऐसा भी कहा जाता है कि जो लोग खड़े होकर खाना खाते हैं उनका मन एकाग्र नहीं होता वह इधर-उधर देखते रहते हैं और मन की एकाग्रता का नाश कर देते है. अक्सर ही यह कहा जाता है कि खाना बैठकर ही खाना चाहिए, बैठकर खाने से शरीर को आराम मिलता है और शरीर में एकाग्रता बनी रहती हैं.

शुरू से ही बैठकर खाने की परम्परा बनाई गई हैं जिसे सोच-समझकर ही बनाया गया है. आज के समय में लोगों को कब्ज और तरह-तरह की पेट संबंधी बीमारियां होती है जिनकी वजह कहीं ना कहीं खड़े होकर खाना भी है.

इस मंदिर में लाल मिर्च से किया जाता है हवन, वजह हैरान कर देगी

समुन्दर में खेल रही थी महिला, अचानक पैदा हुआ बच्चा

एक किडनी के सहारे जी रहा है ये सारा गांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -