आसाराम को पकड़ने वाली SP की हत्या की रच रहा था साजिश

अहमदाबाद : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी आसाराम के आश्रम के साधक कार्तिक उर्फ राजू दुलालचंद हलदर को लेकर एटीएस और अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा ने एक आश्चर्यजनक जानकारी दी है। जिसमें यह बात सामने आई है कि हलदर ने आसाराम को गिरफ्तार करने वाली एसीपी चंचल मिश्रा की हत्या की साजिश रची थी। यही नहीं उसने इस हत्या के लिए आसाराम समर्थकों और अन्य लोगों से एके-47 बंदूक और अन्य सुविधाऐं पाने के लिए 25 लाख रूपयों का प्रबंध किया था। चंचल मिश्रा की दिनचर्चा की रैकी भी उन्होंने की थी।

दरअसल चंचल मिश्रा पर बम से हमला करने की प्लनिंग भी उसने की थी। एटीएस ने पश्चिम बंगाल के निवासी कार्तिक उर्फ राजू दुलालचंद हलदर को पकड़ा था। इस आरोपी पर पहले ही 3 लोगों की हत्या और कुछ अन्य लोगों की हत्या का प्रयास करने के आरोप हैं। उल्लेखनीय है कि आसाराम प्रकरण से जुड़े गवाहों पक्षकारों की हत्या पहले ही हो चुकी है। इन हत्याओं में भी राजू दुलालचंद हलदर का हाथ होने की आशंका व्यक्त कर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि 9 जून 2014 को राजकोट में अमृत प्रजापति की हत्या कर दी गई थी वे आसाराम के खिलाफ बयान दे रहे थे और आसाराम के ही सहायक थे। यही नहीं आसाराम मामले के गवाह कृपाल सिंह और आसाराम के पूर्व रसोईये अखिल गुप्ता की भी हत्या कर दी गई थी। इसक अलावा भी कई अन्य हत्याओं और हत्या के प्रयास में दुलालचंद का हाथ होने को लेकर पुलिस उनसे पूछताछ करने में लगी है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -