शव वाहन में जिंदा हुआ मुर्दा, हरी ॐ बोलकर पूछा कहा ले जा रहे हो
शव वाहन में जिंदा हुआ मुर्दा, हरी ॐ बोलकर पूछा कहा ले जा रहे हो
Share:

भोपाल: हमने आज तक कई बार ऐसे मामले देखे है जिसमे अस्पताल में डॉक्टर द्वारा मृत घोषित किये जाने के बाद भी इंसान जिन्दा हो जाते है, किन्तु हाल में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक मरा हुआ इंसान शव वाहन में जिन्दा हो गया. और उसने पूछा की तुम मुझे कहा लेकर जा रहे हो.

यह है मामला - भोपाल के बैरागढ़ में रहने वाले 76 साल के मोटूमल वासवानी को 6 सितंबर को दिल का दौरा पड़ा था. जिसके चलते इलाज के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. सोमवार को अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. किन्तु मंगलवार सुबह लगभग 7 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत के बाद गांव में अंतिम संस्कार की तैयारियां भी पूरी कर ली गयी थी.

रिश्तेदारों को मोटूमल वासवानी के निधन की जानकारी दे दी थी. अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग मोटूमल वासवानी के घर पहुंच चुके थे. अस्पताल की जरूरी कार्यवाही के बाद मोटूमल को शव वाहन में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था. किन्तु शव वाहन जैसे ही बैरागढ़ के चंचल चौराहे के पास पहुंचा, मोटूमल उठकर बैठ गए और सिंधी भाषा में बोले 'हरि ॐ..मुख्खे कैडा ता खणी हलो ता' (हरि ओम मुझे कहां ले कर जा रहे हो).

उनके इस तरह अचानक से जिन्दा होने के बाद परिजन चौंक गए. और उन्हें तुरंत घर ले जाया गया. जहा पर डॉ.शीतल बालानी ने चेकउप करने के बाद एलबीएस अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी. मृत घोषित किये जाने के बाद जिन्दा हुए मोटूमल के इस वाकये को जिसने भी सुना वह चौंक गया.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

अब शिक्षामित्रों का जंतर मंतर पर होगा धरना

निर्माणाधीन फ्लाई ओवर हुआ ध्वस्त, दो की मौत, 10 घायल

भूकंप से थर्राया मैक्सिको, दो लोगो की मौत

चुनौतियों से लड़ने वाले फिरोज गाँधी

मृत्यु के समय होती है जिसके पास ये चीज़ उसे मिलता है स्वर्ग में स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -