आयुष मंत्रालय से संबंधित RTI दस्तावेज से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी पर मामला दर्ज
आयुष मंत्रालय से संबंधित RTI दस्तावेज से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी पर मामला दर्ज
Share:

नई दिल्ली : बीते दिनों आयुष मंत्रालय से एक आरटीआई कार्यकर्ता ने योग दिवस से संबंधित कुछ जानकारियां मांगी थी, जिसके जवाब में फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया जा रहा है। आरोपी पुष्प शर्मा से पूछताछ की जा रही है। पुष्प ने बताया कि वो एक जर्नलिस्ट है। पुष्प से 6 घंटे तक पूछताछ की गई और उनसे जानने की कोशिश की गई कि ये दस्तावेज उनके पास कहां से आए।

कहा जा रहा है कि पुष्प ने आरटीआई के जरिए प्राप्त दस्तावेजों में छेड़छाड़ की थी और कहा था कि सरकार अपनी नीति के अनुसार मुस्लिम समुदाय के लोगों को योग प्रशिक्षक के तौर पर नौकरी नहीं दे रही है। इस बात पर आयुष मंत्रालय ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए कहा था कि उनकी ऐसी कोई भी नीति नहीं है।

पुष्प द्वारा लिखे गए रिपोर्ट को समाज के अलग-अलग तबकों में भेद पैदा करने के मकसद से छापा गया था। दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने पुष्प के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया है। 2009 में भी पुष्प की गिरफ्तारी हुई थी, पुलिस ने उनसे इस संबंध में भी पूछताछ की।

उस समय उन पर आरोप है कि उन्होने एक पुलिस कर्मी को फर्जी स्टिंग ऑपरेशन के लिे धमका कर रंगदारी वसूलने की कोशिश की थी। फिलहाल पुलिस कागजों की सत्यता की जांच कर रही है। इसके बाद इनकों फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -