जमीनी विवाद को लेकर सरेआम बुजुर्ग की हत्या
जमीनी विवाद को लेकर सरेआम बुजुर्ग की हत्या
Share:

गोरखपुर : पिपराइच एरिया के छितौनी गांव में जमीनी विवाद को लेकर हत्या का मामला सामने आया है. इस घाना के सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. गुस्साए गांव वालो ने पुलिस के सामने ही एक आरोपी की पिटाई कर दी. गुस्साए ग्रामणों पर काबू पाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. गांव में भरी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने हत्या, बलवा, मारपीट, जानमाल की धमकी देने सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक छितौनी के रहने वाले राम सांवर और मुहम्मद शफी खान के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. राम सांवर अपने घर के सामने कुछ निर्माण करना चाह रहा था. लेकिन, राम सावंर के घर के सामने सार्वजनिक भूमि और कुआं है. उसने बाउंड्री का काम शुरू कराया तो अन्य लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. इसको लेकर तीन बार पंचायत भी बुलाई गई. लेकिन दोनों पक्षों में बात नहीं बन सकी. सोमवार की सुबह पंचायत चल रही थी. तभी गांव के अन्य लोगों के साथ- साथ शफी ने भी राम सांवर पक्ष को समझाने की कोशिश की. खुद ही कुदाल उठाकर नींव की मिट्टी वापस डालने लगा. इससे दोनों पक्षों में विवाद हो गया. बात बिगड़ने पर मारपीट शुरू हो गई.

आरोप है कि मारपीट के दौरान राम सांवर पक्ष के लोगों ने शफी से कुदाल छीन ली. उसी कुदाल से उस पर हमला कर दिया. 60 वर्षीय शफी हार्ट का मरीज है जिसकी वजह से वह कुदाल का हमला नहीं झेल सका और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस हत्या के बाद गांव में आक्रोश का माहौल है. बुजुर्ग की हत्या के आरोप में पुलिस ने गांव के सरोज निषाद को हिरासत में लिया है. गुस्साए ग्रमीणों ने पुलिस के सामने ही उसकी पिटाई कर दी. शफी के बेटे फिरोज की शिकायत के बाद राम संवारे, उसके बेटे सहित सात नामजद के खिलाफ हत्या, बलवा, मारपीट, जानमाल की धमकी देने का केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई में जुटी है. वानी पड़ी।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -