3 पत्नियों के कारण शख्स को खानी पड़ी जेल की हवा, जानिए पूरा मामला
3 पत्नियों के कारण शख्स को खानी पड़ी जेल की हवा, जानिए पूरा मामला
Share:

ऑस्‍ट्रेलिया से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक व्यक्ति ने चोरी-छिपे कई शादियां कर डालीं। जब मामले का खुलासा हुआ तो उस पर एक्शन लिया गया। हाल ही में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। अब तक उसकी 3 पत्नियां मिल चुकी हैं, जबकि बाकी की तलाश जारी है। व्यक्ति पर Bigamy Relationship (द्विविवाह) में रहने का आरोप है, जबकि ऑस्‍ट्रेलिया में Bigamy गैरकानूनी है।

रिपोर्ट के अनुसार, पर्थ में रहने वाले 48 वर्षीय एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने पहली पत्नी के होते हुए दो और शादियां रचाई। उसने पहली पत्नी से तलाक भी नहीं लिया था। जाली दस्तावेजों का उपयोग कर अलग-अलग महिलाओं से शादी करता रहा। मगर पहली पत्नी ने सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरी पत्नी से संपर्क कर व्यक्ति के झूठ का भंडाफोड़ कर दिया। पहली पत्नी के साथ रहते हुए व्यक्ति ने जुलाई 2020 में एक और मह‍िला से शादी कर ली। फिर कुछ वक़्त पश्चात् उसने तीसरी शादी रचा ली। लेकिन ये बात उसने ना तो पहली पत्‍नी को बताई और ना ही दूसरी को। रजिस्‍ट्रार ऑफ‍िस में झूठ बोलकर एवं जाली दस्तावेजों के जरिए तीसरी शादी भी रजिस्‍टर करा ली। 

कहा जा रहा है कि व्यक्ति चौथी महिला के भी संपर्क था और उससे भी शादी करने की तैयारी कर रहा था। मगर उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस ने उसे धर दबोचा। पूछताछ में उसने एक पत्नी होने की बात कही। मगर जब तहकीकात की गई तो पता चला उसने कई और शाद‍ियां की थीं। फिलहाल, पुलिस इसकी तहकीकात कर रही है, क्‍योंकि बार-बार वह अपने बयान बदल रहा है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई कानून के अनुसार, कोई भी व्यक्ति पहली पत्‍नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी नहीं कर सकता। द्विविवाह भी गैरकानूनी है। इस तरीके के फ्रॉड में कम से कम 5 वर्षों की सजा का प्रावधान है।

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रद्द रहेगी ये ट्रेनें

'आवास, आरोग्य और आमदनी की त्रि-शक्ति से बदल रहा त्रिपुरा..', चुनावी रैली में बोले पीएम मोदी

दुनिया का सर्वाधिक आबादी वाला देश बन जाएगा भारत, इसी साल पीछे हो जाएगा चीन - रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -