मोदी सरकार पर ममता का पलटवार, कहा- हमारा बकाया चुका दो, 5 साल तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं लगाएंगे
मोदी सरकार पर ममता का पलटवार, कहा- हमारा बकाया चुका दो, 5 साल तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं लगाएंगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हालिया बयान के बाद सियासत तेज हो गई है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि, उनकी सरकार (बंगाल सरकार) बीते तीन वर्षों में पेट्रोल डीजल की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए 1,500 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है. 

दरअसल, पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक मीटिंग की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने महाराष्ट्र, केरल और पश्चिम बंगाल जैसे विपक्षी राज्यों से पेट्रोल-डीजल से VAT घटाने की अपील की थी, ताकि जनता को महंगाई से कुछ राहत मिल सके.  इस पर TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि, पीएम मोदी का बयान एक तरफा और भ्रमित करने वाला था. उनके द्वारा शेयर किए गए तथ्य गलत हैं. हम बीते तीन वर्षों से पेट्रोल और डीजल पर सब्सिडी दे रहे हैं. इसके लिए हमने विगत तीन वर्षों में 1500 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि, पीएम मोदी राज्यों से पेट्रोल और डीजल पर VAT कम करने के लिए कह रहे हैं. हमारा केंद्र पर 97,000 करोड़ रुपए बकाया है. यदि सरकार इसका आधा भी भुगतान कर देती है, तो हम VAT घटा देंगे. ममता ने कहा कि, सरकार के बकाया चुकाते ही हम पेट्रोल और डीजल पर 3000 करोड़ रुपए की सब्सिडी देना शुरू कर देंगे. मुझे सब्सिडी देने में कोई समस्या नहीं है, मगर मैं अपनी सरकार कैसे चलाऊंगी. ममता ने कहा कि हम वादा करते हैं कि, अगर सरकार हमारा बकाया देती है, तो हम अगले 5 सालों तक पेट्रोल और डीजल से सभी टैक्स हटा लेंगे.

'भारत में सिर्फ एक ही धर्म, मुस्लिमों के अधिकारों की रक्षा नहीं...', उमर अब्दुल्ला ने फिर अलापा कश्मीर राग

प्रशांत किशोर को लेकर राहुल गांधी ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, जानिए क्या कहा था ?

'आज़म खान की रिहाई के लिए करें आंदोलन...' , सपा नेता ने अखिलेश यादव को खून से लिखा खत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -