GST को 1 जुलाई से लागू करने के खिलाफ ममता सरकार
GST को 1 जुलाई से लागू करने के खिलाफ ममता सरकार
Share:

कोलकाता : अब जबकि GST को आगामी 1 जुलाई से लागू करने की तैयारियां अंतिम चरण की ओर अग्रसर है, ऐसे में अब पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने मंगलवार को कहा कि जीएसटी को 1 जुलाई से लागू नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसके लिए तैयारी पूरी नहीं है. बता दें कि मित्रा जीएसटी मामले पर अधिकार प्राप्त समिति के चेयरमैन हैं.

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा की दृष्टि से अभी जीएसटी पूरी तरह तैयार नहीं हो सका है. इसके नियम और रूपरेखा भी पूरी तरह तैयार नहीं हैं. ऐसी दशा में जीएसटी को लागू करने के लिए एक जुलाई की तारीख को अभी निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए. मित्र को तो यह भी आशंका है कि देश के लघु एवं मध्यम उद्योग अभी जीएसटी के अनुरूप ढलने के लिए तैयार हो चुके हैं

बता दें कि पश्चिम बंगाल अनेक वस्तुओं पर प्रस्तावित कर की दरों में छूट चाहता है. मित्रा ने कहा कि जब तक जीएसटी पर सर्वसम्मति नहीं बन जाती और उससे जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान नहीं खोज लिया जाता, इस विधेयक को पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश नहीं किया जाएगा. काजू पर प्रस्तावित 12 फीसदी कर को लेकर अभी तक विवाद बना हुआ है. वहीं जूतो पर 12 फीसदी कर लगाने को भी अनुचित बताया. मित्रा ने गरीबों द्वारा पहनी जाने वाली चप्पल पर कर लगाए जाने पर भी आपत्ति ली.

यह भी देखें 

पेट्रोलियम उत्पादों को GST से बाहर रखने पर होगा नुकसान

खुदरा व्यापारियों ने की GST की दरों पर पुनर्विचार करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -