उपचुनाव के लिए ममता ने कसी कमर, 8 सितम्बर से अपने पुराने गढ़ में प्रचार करेंगी 'दीदी'
उपचुनाव के लिए ममता ने कसी कमर, 8 सितम्बर से अपने पुराने गढ़ में प्रचार करेंगी 'दीदी'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रत्याशी ममता बनर्जी बुधवार से उपचुनाव के लिए अपने अभियान का आगाज़ करेंगी। TMC ने रविवार को दक्षिण कोलकाता की विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बनर्जी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट अपने पूर्व करीबी सहयोगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुवेंदु अधिकारी से हार गई थीं, उन्हें सीएम की कुर्सी पर बने रहने के लिए यह उपचुनाव जीतना है।

चुनाव आयोग के ऐलान के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री, जो नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए अपनी पारंपरिक भवानीपुर सीट छोड़ चुकी थी, उनको राज्य विधानसभा का सदस्य बनने और मुख्यमंत्री बने रहने का मौका मिला है। मुर्शिदाबाद जिले की दो सीटों समसेरगंज और जंगीपुर के चुनाव के साथ इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 30 सितंबर को होगा, जहां इस साल की शुरुआत में आठ चरणों के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटिंग नहीं हो सकी थी। जबकि मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के दिग्गज नेता शोभंडेब चट्टोपाध्याय के इस साल मई में निर्वाचन क्षेत्र खाली करने के बाद भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव आवश्यक है।

महाराष्ट्र बारिश: चिपलून में हुए बाढ़ जैसे हालात, रत्नागिरि-दापोली की भी हालत खराब

महबूबा मुफ़्ती फिर नज़रबंद.. ट्वीट कर केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

प्रेमी संग भागी युवती को लाने गई थी राजस्थान पुलिस, रास्तेभर की छेड़छाड़ और थाने में बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -