महाराष्ट्र बारिश: चिपलून में हुए बाढ़ जैसे हालात, रत्नागिरि-दापोली की भी हालत खराब
महाराष्ट्र बारिश: चिपलून में हुए बाढ़ जैसे हालात, रत्नागिरि-दापोली की भी हालत खराब
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर से बारिश ने कोहराम मचा दिया है। जी दरअसल यहाँ जगह-जगह तूफ़ानी बारिश का कहर दिखाई दे रहा है। मिली जानकारी के तहत यहाँ चिपलून में लगातार 18 घंटे से अधिक बारिश हुई। वहीं ऐसा होने के चलते वशिष्ठी नदी और शिवनदी के किनारे रहने वालों के लिए चेतावनी जारी की जा चुकी है। बारिश के चलते लोगों ने पूरी रात जाग कर काटी। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि वशिष्ठी नदी पुल की सड़क के समानांतर बह रही है।

इस समय शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है। अभी दो घंटे से बारिश रूकी हुई है, लेकिन बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के चलते NDRF की टीम के 25 जवान 4 बोट लेकर चिपलून में पुहंच गए हैं। ऐसा ही कुछ हाल कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरि के दापोली का है। यहाँ रात में ऐसी बारिश हुई कि मानो बादल फट पड़ा हो। बताया जा रहा है दापोली बाजारपेठ, केलस्कर नाका, तहसील कार्यालय में जगह-जगह पानी भर गया। कहा जा रहा है दापोली के इतिहास में पहली बार ऐसी बारिश हुई है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार से अति मूसलाधार बरसात होने का अनुमान जताया गया है।

जी दरअसल बंगाल की खाड़ी में कम दाब का क्षेत्र तैयार हो गया है और उसकी दिशा वेस्ट, नॉर्थ वेस्ट होने की वजह से उसका असर पूरे महाराष्ट्र में पड़ने वाला है। ऐसे में मौसम विभाग (IMD) ने खासतौर से रत्नागिरि के लिए कल तक (8 सितंबर) अत्यधिक बरसात होने का अनुमान जताया है। वहीं रत्नागिरि जिले के कलेक्टर बी।एन। पाटील ने भी लोगों से समुद्र किनारे के लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर चले जाने की सलाह दी है। मिली जानकारी के तहत मुंबई और ठाणे में भी अगले दो दिनों तक ज़ोरदार बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

Video: उत्तराखंड में आफत की बारिश, जाखन नदी पर बना ब्रिज टूटा.. पानी में बहे वाहन

बिगड़ी TMKOC के इन दो कलाकारों की तबीयत

सितंबर ने बढ़ाई मुंबई की चिंता, 6 दिन में मिले 2570 नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -