ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, नंदीग्राम से लड़ेंगी इस बार का विधानसभा चुनाव

By Bhavesh Bakshi
Jan 18 2021 02:50 PM
ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, नंदीग्राम से लड़ेंगी इस बार का विधानसभा चुनाव

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जारी सियासी जंग को लेकर ममता के इस ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ती रहीं हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा का चुनाव प्रस्तावित हैं और इसी के चलते राज्य में सियासी जंग जारी है. सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में चुनावी सभा की, यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को जमकर निशाने पर लिया. ममता बनर्जी की तरफ से नंदीग्राम में एक चुनावी सभा में ही इसका ऐलान करते हुए कहा गया कि मैं चाहती हूं इस बार यहां से चुनाव लड़ूं. ममता ने स्टेज पर ही राज्य यूनिट की अध्यक्ष से ये अपील की और फ़ौरन ही वहां फैसला हो गया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार भी बंगाल में TMC की सरकार बनेगी और टीएमसी को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.

ममता बनर्जी ने यहां TMC से भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी पर भी तंज कसते हुए कहा कि नंदीग्राम का आंदोलन किसने किया, इस पर उन्हें किसी से ज्ञान लेने की आवश्यकता नहीं है. आज किसान भी आंदोलन कर रहे हैं और भाजपा को तीनों कृषि कानून फ़ौरन वापस लेने चाहिए. 

'हमारी शांतिप्रियता को हमारी कमज़ोरी न समझें...' बेलगाम विवाद को लेकर उद्धव पर भड़के सिद्धारमैया

'पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन ...', टीका लगवाने के बाद बोले RIMS निदेशक कामेश्वर प्रसाद

ब्रैडमेड मामले को लेकर मरियम ने किया इमरान खान पर हमला, कहा- "नवाज शरीफ के विरोधियों ने खुद को गिरा दिया है"