'पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन ...', टीका लगवाने के बाद बोले RIMS निदेशक कामेश्वर प्रसाद

Jan 18 2021 02:30 PM
'पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन ...', टीका लगवाने के बाद बोले RIMS निदेशक कामेश्वर प्रसाद

रांची: कोरोना वैक्सीन में शक और संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। देश के वैज्ञानिकों ने अथक प्रयास से कोरोना वैक्सीन का टीका तैयार किया है। लिहाज़ा, इसे बेहिचक लगाया जा सकता है। झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने खुद कोरोना की वैक्सीन लगाई। रांची में मीडिया कर्मियो से बात करते हुए उन्होने कहा कि, कोरोना की वैक्सीन लेने में डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होने खुद इसकी वैक्सीन लगवाई है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

रांची को छोड़कर अन्य 23 ज़िलों में दो-दो टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। रांची में सदर अस्पताल, नामकोम सामुदायिक केंद्र के अतिरिक्त रिम्स में सेंटर बनाया गया है। शनिवार से आरंभ हुए टीकाकरण में रिम्स को शामिल नहीं किया गया था। सोमवार को राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में टीकाकरण शुरू किया गया। RIMS डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने खुद इसकी वैक्सीन लगवाई। पहला टीका रिम्स के सुरक्षाकर्मी बैजू प्रसाद को लगाया गया। टीका लेने के बाद किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं दिखे।

बता दें कि शनिवार को रांची सहित सभी ज़िलों में टीकाकरण का काम शुरू हुआ। पहले दिन 3200 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजीत ने जानकारी देते हुए बताया है कि, दो मामूली शिकायतों को छोड़कर कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया है। वैक्सीन लेने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मी स्वस्थ हैं। उनपर निगरानी रखी जा रही है।

तमिलनाडु चुनाव: दिल्ली पहुँच रहे सीएम पलनीस्वामी, गठबंधन को लेकर पीएम मोदी से करेंगे चर्चा

मंत्री ने कहा- ब्रिटेन के टीकाकरण का वेग प्रति मिनट 140 व्यक्तियों

पुडुचेरी: कांग्रेस विधायक को हुआ कोरोना