सत्येंद्र जैन केस: विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई हो तो एजेंसियों का दुरूपयोग.., ममता का केंद्र पर आरोप
सत्येंद्र जैन केस: विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई हो तो एजेंसियों का दुरूपयोग.., ममता का केंद्र पर आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने सत्येंद्र जैन की गिरफ़्तारी को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। बता दें कि, RJD चीफ लालू प्रसाद यादव के परिवार के ठिकानों पर CBI के छापे के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र पर यही आरोप लगाए थे। जब NCP नेता नवाब मलिक पर मनी लॉन्डरिंग के आरोपों में कार्रवाई हुई, तो भी ममता ने यही कहा। यही नहीं, अपने भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ जारी ED की जांच को लेकर भी ममता ने केंद्र पर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग के ही आरोप लगाए थे।

हालांकि, हाई कोर्ट ने अभिषेक के खिलाफ मुकदमा चलाने के आदेश दे दिए थे। अब AAP नेता सत्येंद्र जैन की गिरफ्तार पर ममता ने वही आरोपों को दोहराते हुए कहा है कि, भाजपा केंद्रीय एजेंसियों को इस्तेमाल करके विपक्ष को चुप करा देना चाहती है।  क्या ये जांच एजेंसियां सिर्फ जैन, नवाब मलिक के विरुद्ध ही काम करती हैं। भाजपा के नेताओं के खिलाफ क्यों नहीं? ममता बनर्जी ने कहा कि, केंद्र में भाजपा की सरकार मिलावटी हो गई है। इन लोगों ने देश की अर्थव्यवस्था तबाह कर दी। नोटबंदी जैसे कदम विफल साबित हुए। ये एक बहुत बड़ा घोटाला था। 

वहीं, इस गिरफ़्तारी पर केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर सत्येंद्र जैन की ED द्वारा गिरफ्तारी मामले की स्टडी की है, यह पूरी तरह से धोखाधड़ी है। हम न तो भ्रष्टाचार करते हैं और ना ही भ्रष्टाचार को बर्दाश्त करते हैं। हमारे पास एक बहुत ही ईमानदार सरकार है। केजरीवाल ने जांच एजेंसी की इस कार्रवाई को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से जोड़ते हुए कहा कि जैन को सियासी कारणों से निशाना बनाया गया है। हमें अपनी न्यायपालिका पर विश्वास है।  

'आपमें और राहुल गांधी में ज्यादा फर्क नहीं है..', अखिलेश के बयान पर योगी ने कसा करारा तंज

बैंक सखियों के अकाउंट में सीएम योगी ने ट्रांसफर किए 15 करोड़ रुपए, लाभार्थियों से किया संवाद

'सब मारे जाएंगे..', कश्मीर में इस्लामी आतंकियों द्वारा की गई शिक्षिका की हत्या पर बोले फारुख अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -