राह तकते रह गए राकेश टिकैत, किसानों से मिले बिना ही बंगाल लौट गईं ममता बनर्जी

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत कार्यकर्ताओं के साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का इंतजार करते रह गए, किन्तु ममता कथित किसानों से मिलने प्रदर्शन स्थल नहीं पहुँची और अपना दिल्ली दौरा खत्म कर वापस पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गईं। सीएम ममता बनर्जी के यूपी गेट पर पहुँचने की सूचना के बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी सुबह से ही अलर्ट रहे। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट की टीम, बम स्क्वॉयड और डॉग स्क्वॉयड आंदोलन स्थल पर नज़र रखे रहे। हालाँकि, ममता का दौरा निरस्त होने के बाद अधिकारियों ने राहत की साँस ली।

आंदोलन स्थल पर ममता बनर्जी के नहीं पहुँचने के पीछे क्या वजह रही, यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया है, किन्तु इससे राकेश टिकैत को निराशा हाथ लगी है। इस बारे में जब राकेश टिकैत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के आने की कोई सूचना नहीं थी। जब ममता बनर्जी राकेश टिकैत से नहीं मिलीं तो अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि उन्हें प्रेस वालों से उनके यहाँ आने की सूचना मिली थी। उनकी तरफ से कोई निमंत्रण नहीं था। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी किसान नेताओं से मिलने की इच्छुक नहीं थीं और ना ही उनके कार्यक्रम में ऐसी कोई योजना थी।

बता दें कि यूपी गेट पर बड़ी तादाद में किसान अपनी माँग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। कई विपक्षी पार्टियों के नेता भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन दे चुके हैं। ममता बनर्जी बीते पाँच दिनों से दिल्ली प्रवास पर थीं और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर भाजपा के खिलाफ मोर्चा तैयार करने की कोशिश में जुटी थीं। चर्चा थी कि शुक्रवार (जुलाई 30, 2021) को ममता यूपी गेट पहुंँचकर भाकियू नेता राकेश टिकैत से मिल सकती हैं। जैसे ही यूपी गेट बॉर्डर पर ममता बनर्जी के आने की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को मिली तो कई सुरक्षा एजेंसी बॉर्डर पर सतर्क हो गईं। हालाँकि, ममता बनर्जी किसानों से मिले बगैर ही पश्चिम बंगाल लौट गईं।

अपने बयानों से WHO ने लोगों की बधाई धड़कने, कोरोना को लेकर कही ये बात

युगांडा के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर COVID स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए जारी किए नए निर्देश

मुकदमा दर्ज होने पर असम के बोले मुख्यमंत्री सरमा- जांच में शामिल होकर खुशी होगी...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -