युगांडा के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर COVID स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए जारी किए नए निर्देश

युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने शुक्रवार 30 जुलाई को सेना को देश के एंटेबे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड-19 की स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया। राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा कि सेना की चिकित्सा शाखा को हवाईअड्डे पर प्रस्थान करने वाले और आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा फर्जी कोविड -19 परिणाम जारी करने के आरोपों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग से एक निजी स्वास्थ्य सुविधा को निलंबित करने के बमुश्किल दो सप्ताह बाद विकास हुआ।

राष्ट्रपति ने कहा- "स्वास्थ्य मंत्रालय, आव्रजन सेवाएं, बंदरगाह स्वास्थ्य और सरकार की अन्य एजेंसियों को परीक्षण, अलगाव जैसे मौजूदा दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए।" उन्होंने कोविड -19 मामलों की संख्या में गिरावट के बाद 42 दिनों के लॉकडाउन उपायों में ढील देने की भी घोषणा की। निजी और सार्वजनिक परिवहन फिर से शुरू कर दिया गया था, लेकिन कोविड -19 की रोकथाम के उपायों का पालन करने के लिए एक अनुस्मारक के साथ। राष्ट्रपति ने कहा कि सार्वजनिक समारोह, स्कूल और पूजा स्थल बंद रहते हैं।

युगांडा ने स्वास्थ्य मंत्रालय के खातों का खुलासा किया है कि यह मार्च 2020 में पहले मामले की पुष्टि के बाद से कुल 93,675 कोविड -19 मामले, 81,992 वसूली और 2,661 मौतों की रिपोर्ट करता है।

कार्तिक आर्यन के फैंस के लिए खुशखबरी, एक और बड़ी फिल्म में आएंगे नजर

सीएम बोम्मई ने किया एलान, कहा- "केंद्र कर्नाटक को 1 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन..."

श्रीलंका दौरा ख़त्म करके स्वदेश लौटी टीम इंडिया, इन खिलड़ियों को नहीं मिली यात्रा की इजाजत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -