CM ममता ने अपने भतीजे को बनाया TMC महासचिव, भाजपा लगाती रही है परिवारवाद के आरोप
CM ममता ने अपने भतीजे को बनाया TMC महासचिव, भाजपा लगाती रही है परिवारवाद के आरोप
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी ने बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी है. उन्हें तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. बंगाल चुनाव से पहले लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के बहाने विपक्ष ने TMC सुप्रीमो पर परिवारवाद के आरोप लगाए थे. हालांकि अब पार्टी ने जीत के बाद अभिषेक बनर्जी को नई ज़िम्मेदारी दी है.

बता दें कि अभिषेक बनर्जी अभी पार्टी के युवा विंग के प्रमुख थे. किन्तु 'एक नेता एक पद' की पॉलिसी को देखते हुए उन्होंने आज युवा विंग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि अभिषेक बनर्जी ने चुनाव के दौरान जमकर प्रचार किया और पार्टी को बंपर जीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया था. बता दें कि एक्टर से राजनेता बनीं सयोनी घोष को TMC युवा विंग का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

इसके साथ ही बंगाल में जीत दर्ज करने के बाद अब TMC ने किसान नेता राकेश टिकैत को बंगाल आने का निमंत्रण दिया है. पार्टी ने 9 जून को राकेश टिकैत को पश्चिम बंगाल आने की दावत दी है. बता दें कि राकेश टिकैत ने नंदीग्राम में जाकर ममता के लिए प्रचार किया था. अब सीएम ममता बनर्जी ने राकेश टिकैत को बंगाल बुलाया है और किसान आंदोलन की आगे की रणनीति निर्धारित करने की बात कही है. बता दें कि ममता बनर्जी किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार आवाज़ उठाती रही हैं.

2022 के चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर, जेपी नड्डा के घर दो दिवसीय बैठक शुरू

प्लेन के कॉकपिट में चोरी छुपे घुस रहा था अमेरिकी यात्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार में बेरोज़गारी चरम पर, नितीश सरकार ने युवाओं को ठग लिया - तेजस्वी यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -