मुख्यमंत्री ने दिया राज्य में निवेश का मौका
मुख्यमंत्री ने दिया राज्य में निवेश का मौका
Share:

कोलकाता : देश में निवेश में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और इसके साथ ही यहाँ रोजगार में भी वृद्धि देखने को मिल रही है. अब बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा भी राज्य को ना केवल देश का आर्थिक भविष्य बताया गया है बल्कि साथ ही राज्य में ऑटो हब और फार्मा हब बनाये जाने के लिए आमंत्रण जारी किये गए है. बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को एक समारोह के दौरान उद्योगपतियों से बातचीत के साथ ही मुख्यमंत्री ने यह बात कही है. इस दौरान ममता ने यह भी कहा है कि यहाँ उनकी सरकार के पास हबों और अन्य सेक्टरों के विकास को बढ़ावा देने के लिए पर्याप्त बैंक भी उपलब्ध है.

इसके साथ ही ममता ने यह भी कहा है कि कई आर्थिक क्षेत्रों में प्रगति देखने को मिली है लेकिन इसके बाद भी यह सामने आया है कि राज्य का काफी नकारात्मक प्रचार किया है. बताया जा रहा है कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस के आर्थिक तौर पर कमजोर होने के पीछे भी इस नकारात्मक प्रचार को एक मुख्य कारण माना जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने इस मामले को ध्यान में रखते हुए यह भी कहा है कि राज्य में विनिर्माण, इंजीनियरिंग और ऑटोमोबाइल सेक्टरों के अलावा कृषि विपणन और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भी अपार अवसर मौजूद है. इसके अलावा ममता ने यह भी बताया है कि उनके ब्रिटेन, सिंगापुर, बांग्लादेश और भूटान के दौरे के कारण भी निवेशकों और व्यापारियों में यहाँ निवेश को लेकर रूचि बढ़ती हुई दिखाई दे रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -