केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ममता बनर्जी ने किया 'और एक दफा दिल्ली चलो' का आह्वान
केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान ममता बनर्जी ने किया 'और एक दफा दिल्ली चलो' का आह्वान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम एवं तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने 2 दिन मतलब 29 एवं 30 मार्च को केंद्र सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। 30 घंटे तक धरना देने के चलते ममता ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 'दिल्ली चलो' आह्वान की तर्ज पर 'और एक दफा दिल्ली चलो' का नारा दिया। ममता ने धरना ख़त्म करने का ऐलान करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में उनकी मांगों को लेकर TMC अब दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेगी।

केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के चलते पश्चिम बंगाल की सीएम ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों में सभी विपक्षी दलों से जुटने का आह्वान किया था। इसके साथ ही उन्होंने कोलकाता के रेड रोड पर डॉ। बीआर अम्बेडकर की प्रतिमा के सामने  "और एक बार दिल्ली चलो" का नारा दिया। ममता बनर्जी ने मनरेगा सहित अन्य योजनाओं के लिए केंद्र की तरफ से फंड पर रोक लगाने के विरोध में दो दिन प्रदर्शन किया। इस के चलते उन्होंने कहा कि हम सभी को एकजुट होना होगा। भाजपा के खिलाफ लड़ना होगा तथा उसे हराना होगा। आवश्यकता पड़ने पर हम गैर-भाजपा शासित प्रदेशों को धन प्रदान न कराने पर केंद्र की नीतियों के खिलाफ दिल्ली में मार्च करेंगे।

ममता ने कहा कि मैं सोच रही थी कि केंद्र सरकार हमसे संवाद करेगी तथा हमें सूचित करेगी कि वह हमारे बकाया का भुगतान करेगी। मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी (केंद्रीय) एजेंसियों और एजेंसियों द्वारा सरकार चला रही है। भाजपा सभी विपक्षी दलों को भ्रष्ट एवं स्वयं को एक संत के तौर पर पेश करने का प्रयास कर रही है।

'विदेश से समर्थन की जरूरत नहीं', दिग्विजय पर आखिर क्यों भड़के कपिल सिब्बल?

सनकी बेटे ने अपने ही माँ-बाप को दी दर्दनाक मौत, 38 सेकेंड में 47 बार घोंपी कैंची

इंदौर मंदिर हादसे में मृतकों के परिजनों ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -