ममता बनर्जी का चीन दौरा अचानक रद्द होने की वजह
ममता बनर्जी का चीन दौरा अचानक रद्द होने की वजह
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना चीन दौरा रद्द कर दिया है जिसका कारण कारण 'उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों' की पुष्टि चीनी सरकार द्वारा नहीं किये जाने को बताया है. इस बारे में बात करते हुए राज्य के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने बताया कि उन्हें आज रात चीन रवाना होना था. उन्होंने बताया कि यात्रा रद्द करने के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को जानकारी दे दी गई है.

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि, 'चीन में हमारे राजदूत ने सूचित किया है कि एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों की पुष्टि नहीं हुई है. लिहाजा, एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत शिष्टमंडल के साथ चीन की मेरी यात्रा का कोई उपयोग नहीं है.'

उन्होंने कहा, 'चीन में हमारे राजदूत ने कार्यक्रम को सफल बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन भारतीय राजदूत ने उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों का चीन को जो प्रस्ताव दिया था उसकी पुष्टि नहीं हो पाई. आखिरी वक्त पर दुर्भाग्यवश हमें यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं आगामी दिनों में भारत और चीन की दोस्ती में योगदान करना चाहती हूं. दोनों देशों के हित में है कि दोस्ती गहरी हो.' ममता बनर्जी और अमित मित्रा 22 जून से चीन का सात दिवसीय यात्रा पर जाने वाले थे.  

गैर बीजेपी और एनडीए के मुख्यमंत्रियों की मोदी को नसीहत

नरेंद्र मोदी से क्यों मिलना चाहते है चार राज्यों के मुख्यमंत्री

फेक न्यूज वालों की खैर नहीं, पश्चिम बंगाल में नया कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -