मामा की दरियादिली
मामा की दरियादिली
Share:

आम तौर पर किसी चीज की मांग के लिए पहले आग्रह किया जाता है,उसके बाद काम न होने पर मिलने की कोशिश की जाती है .लेकिन जिस मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसमें आग्रह करने के बाद मुलाक़ात से पहले ही काम होने की सूचना मिल गई, तो आश्चर्यमिश्रित ख़ुशी होना तो स्वाभाविक है,

दरअसल यह मामला मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से जुड़ा है. उनकी संवेदनशीलता से ही किडनी और लीवर रोग की पीड़ा भोग रहे एक वरिष्ठ पत्रकार को शासन की ओर से दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध हो सकी है. इस मामले में मुख्यमंत्री जी ने आर्थिक सहायता देने में जो तत्परता दिखाई है,उसके प्रति इंदौर प्रेस क्लब ने हार्दिक कृतज्ञता ज्ञापित की है.

इस घटना के बारे में इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविन्द तिवारी ने बताया कि इंदौर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार श्री शशीन्द्र जलधारी के लीवर और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए इंदौर प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री से अधिकाधिक आर्थिक सहायता दिए जाने हेतु पांच दिन पहले आग्रह किया था.पत्रकार साथियों का प्रतिनिधि मंडल इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान से मिलने का सोच ही रहा था कि.बुधवार सुबह मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा और जनसंपर्क आयुक्त श्री अनुपम राजन ने आज बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद स्वीकृत कर दी है.

सचमुच पत्रकार साथियों के लिए यह खबर अकल्पित और अचम्भित करने वाली थी.आग्रह के बाद मिलने से पहले ही सरकार द्वारा निर्णय ले लिया इसके लिए इंदौर का पूरा मीडिया जगत आपका तहेदिल से शुक्रिया अदा किया है .प्रेस क्लब की ओर से श्री एस.के. मिश्रा एवं श्री अनुपम राजन के प्रति भी आभार प्रकट किया गया.इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री मुकेश नायक व वरिष्ठ भाजपा नेता श्री गोविंद मालू द्वारा दिए गए भरपूर सहयोग  को याद को याद रखा  जिन्होंने सरकार के सामने इस जायज मांग को पुरजोर तरीके से रखा. प्रेस क्लब ने उनके प्रति भी आभार प्रकट किया.

आपको जानकारी दे दें कि जलधारी जी के इलाज में कुल 30 लाख रुपए खर्च होना प्रस्तावित है. लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन अपने विशेष कोष से 1 लाख रुपए दे रही हैं. माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने विवेकाधीन कोष से 10 लाख रुपए मंजूर कर दिए हैं. इंदौर प्रेस क्लब का अंशदान 1 लाख रुपए के रूप में विशेष कोष में जमा हो चुका है. करीब 1 लाख रुपए का वचन दानदाताओं ने भी किया है.इनमे से 50 हजार रुपए खाते में जमा भी हो चुके हैं. सहयोग का यह सिलसिला जारी है.

यह भी  देखें 

सीएम शिवराज को मिली व्यापम मामले में राहत

भावांतर भुगतान योजना बन गई, शिवराज के गले की हड्डी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -