गूगल क्रोम और सफारी ब्राउजर के यूजर्स पर खतरे का साया, ऐसे हो रहे है चोरी

हाल ही में एक ऐसे मालवेयर का पता लगाया गया है जो क्रोम और सफारी ब्राउजर के जरिए आपके पासवर्ड व क्रेडिट कार्ड की जानकारी को चुरा सकता है और चुरा भी रहा है. इससे एक बार फिर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस हालिया मालवेयर का सबसे पहले साइबर सिक्योरिटी कम्पनी पालो आल्टो नैटवर्क्स (PaloAltoNetworks) द्वारा पता लगाया है.

इसे लेकर कंपनी के एक यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक़, इसके जरिए गूगल क्रोम में सेव किए गए यूजरनेम और पासवर्ड्स को हैक किया जा सकता है. जबकि इस दौरान मैक यूजर्स को भी इससे खतरा बना हुआ है. बताया जा रहा है कि इसका नाम कुकीमाइनर और कुकीमाइनर नाम का यह मालवेयर यूजर्स को टारगेट करते हुए यूजर के लॉगिन से जुड़ी जानकारी को एक्सैस करने में सक्षम है. 

जानिए कहां हो रही है चोरी...

आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी कि यह गूगल क्रोम में सेव पासवर्ड्स व मैक पर आईट्यून्स बैकअप्स लेते समय आईफोन्स के टैक्स्ट संदेश को चुराते हुए पाया गया है. वहीं बी.जी.आर की रिपोर्ट की माने तो इसी तरह के पहले हुए हमले में चोरी की गई लॉग-इन जानकारी, वेब कुकीज का लाभ उठाकर हैकर यूजर के वालट पर पूरा नियंत्रण किया जा सकता था, लेकिन फ़िलहाल कुछ भी ऐसा नहीं हो रहा है. 

 

भारत में आए AVITA के धाकड़ लैपटॉप, हर चीज में हैं खास...

Energizer के 2 फोन मचाएंगे तहलका, लीक हुई सभी जानकारियां

खतरे की घंटी हो सकता है 5G नेटवर्क, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

सैमसंग गैलेक्सी S10+ की इमेज लीक, यूजर्स के बीच खुशी की लहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -