खतरे की घंटी हो सकता है 5G नेटवर्क, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा
खतरे की घंटी हो सकता है 5G नेटवर्क, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

Samsung, Huawei जैसी कंपनियां इस साल अपने 5G नेटवर्क को सपॉर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स को दुनिया के सामने पेश करने जा रही है और 24 फरवरी को कुछ 5G फोन्स को पेश भी किया जाना हैं. बताया जा रहा हैं कि 5G नेटवर्क को लेकर जितनी उत्सुकता है उससे कहीं ज्यादा चिंता रिसर्चर्स को इसकी सुरक्षा को लेकर बनी हुई है. 

इसे लेकर रिसर्चर्स का मानना है कि 5G नेटवर्क के आने से यूजर्स के डाटा को हैकर्स आसानी से हैक करने में सक्षम हैं. हाल ही में टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ बर्लिन, ईटीएच ज्यूरिक और नॉरवे के सिनटेफ डिजिटल द्वारा जारी किए गए एक रिसर्च पेपर में इस बात के जानकारी सामने आई है. 

इस रिसर्च में 5G नेटवर्क पर यूजर्स की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई है. साथ ही इस दौरान बताया गया है कि 5G नेटवर्क पर फोन सुरक्षित तरीके से सेल्युलर नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकेगा. इसके माध्यम से हैकर्स यूजर्स के डाटा को 5G एयरवेव्स से आसानी से हैक कर सकेंगे. रिसर्चर ने इस बारे में बताया कि सिक्यॉरिटी टेस्ट को मौजूदा 4G नेटवर्क पर तैयार किया गया है और उनका कहना है कि 5G नेटवर्क के आने के बाद से हैकिंग के मामले काफी बढ़ने के सम्भावना है. 

आज ही कर लें अपना सारा डाटा सेव, जल्द Google+ पर लग जाएगा ताला

अब नए और धाकड़ अवतार में आएगी 2019 Bajaj Pulsar 180F, लीक हुई कई जानकारियां

Google Pay ने तोडा रिकॉर्ड, 10 करोड़ बार हुआ डाउनलोड

तय हुई तारीख, 20 फरवरी को आ रहा है Samsung galaxy S10

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -