माल्या का साप्ताहिक खर्च भत्ता 16 लाख रूपए
माल्या का साप्ताहिक खर्च भत्ता 16 लाख रूपए
Share:

नई दिल्ली: भारत में बैंकों के 9000 करोड़ लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक अदालत से हल्की राहत मिली है, लंदन के हाईकोर्ट ने विजय माल्या के साप्ताहिक खर्च सीमा को बढ़ा दिया है, लेकिन उनकी समपत्तियों को फ्रीज करने का आदेश बरक़रार रखा  है. 

लंदन हाई कोर्ट ने माल्या का साप्ताहिक भत्ता  5,000 पौंड (4.5 लाख रुपये) से बढ़ाकर 18,325 पौंड (16 लाख रुपये) कर दिया है. स्थानीय अखबार के मुताबिक यह फैसला कोर्ट ने इसलिए लिया है क्योंकि माल्या को लग्जरी लाइफस्टाइल की आदत है, ऐसे में उन्हें अचानक बेहद गरीबी में नहीं रखा जा सकता. कोर्ट ने कहा कि, इसके अलावा उन्हें मुक़दमे पर भी बड़ी रकम खर्च करनी है. 

आपको बता दें कि, कोर्ट ने जितना साप्ताहिक भत्ता माल्या के लिए निर्धारित किया है,  ब्रिटेन के किसी स्कूल पास युवक की नौकरी के सालाना वेतन के बराबर है. 62 वर्षीय  माल्या ने अपनी वैश्विक संपत्त‍ियों को फ्रीज करने के आदेश के खिलाफ आवेदन किया है. इस मामले में लंदन हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 16 और 17 अप्रैल को होगी. माल्या पर 13 बैंकों का कुल कर्ज 9,853 करोड़ रुपये का है और उनकी कुल संपत्त‍ि करीब 10,210 करोड़ रुपये की है.

ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित हुआ विशालकाय टायर

रेलवे लाया 29 करोड़ की चूहे मारने की मशीन

रिजर्व बैंक के विश्लेषण में GST पर बड़ा खुलासा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -