ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित हुआ विशालकाय टायर

ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित हुआ विशालकाय टायर

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2018 में नित नए कमाल और धमाल हो रहे है. इस क्रम में ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 के में देश का सबसे बड़ा टायर वहां आए दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र बना हुआ है, जेके टायर की ओर से एक्सपो मार्ट में ही पवेलियन के बाहर खुले में इस एक विशालकाय और भारी भरकम टायर को प्रदर्शित किया जा रहा है. कंपनी दावा है कि यह भारत का सबसे बड़ा टायर है और कंपनी ने इसे केवल प्रोमोशन के लिए बनाया है.

जेके टायर के इस कारनामे के बारे में कंपनी के अधिकारी ने बताया कि, यह टायर लंबाई में 12 फीट का है और देश के इस सबसे बड़े टायर का वजन 3.3 टन यानी 3,300 kg है, जेके टायर देश की इकलौती ऐसी कंपनी है जिसने इतना बड़ा टायर बनाया है, जेके टायर के मुताबिक यह ऑफ रोड ट्यूबलेस टायर है, इस टायर का साइज 40.00-57 VEM045 E4 है,

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के टायर विदेश से आयात किए जाते थे, इनका इस्तेमाल 240 टन रियर डंप ट्रक्स में किया जाता है, डंप ट्रक्स देश के सबसे बड़े ढ़ुलाई वाले ट्रक्स होते हैं , इन ट्रक्स का इस्तेमाल खदानों और ऐसे ही अन्य स्थानों पर खनन कार्यों और माल ढोने के लिए किया जाता है.

ऑटो एक्सपो 2018 में छाई BMW की 3rd जनरेशन X3

ऑटो सेक्टर में टाटा का बड़ा ऐलान

ऑटो न्यूज़ : कार बिक्री में निरंतर गिरावट