परिवार को डिस्चार्ज करने में नियम आए सामने
परिवार को डिस्चार्ज करने में नियम आए सामने
Share:

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के परिवार के पांच सदस्यों को डिस्चार्ज करने में नियम आड़े आए। वहीं एम्स ने राज्य में प्रभावी गाइडलाइन की जानकारी के बिना उन्हें केंद्रीय गाइडलाइन के हिसाब से डिस्चार्ज कर दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें की जबकि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव को घर में क्वारंटीन रहकर स्वास्थ्य लाभ देने की व्यवस्था अभी प्रभावी नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार की शाम एम्स ने महाराज के परिवार के पांच सदस्यों को डिस्चार्ज किया था।

एम्स से बीते सोमवार को डिस्चार्ज किए गए पर्यटन मंत्री के परिजनों को दोबारा एम्स में भर्ती किया गया। वहीं एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत के स्टाफ ऑफिसर डॉ. मधुर उनियाल ने बताया कि पयर्टन मंत्री के पांच परिजनों को ए-सिम्टमेटिक होने के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय की रिवाइज गाइड लाइन के मद्देनजर उनके होम क्वारंटीन की समुचित व्यवस्था में रहने की बात पर डिस्चार्ज कर दिया था। इसके लिए उनके परिजनों द्वारा आग्रह किया गया था।वहीं  उन्होंने बताया कि इसके बाद पता चला कि घर पर होम क्वारंटीन की समुचित व्यवस्था नहीं है। वहीं लिहाजा उन्हें वापस एम्स में भर्ती किया गया।

खुद महाराज के बेटे ने नियम को ताक पर रख दिया
पौड़ी में मंत्री के घर पर प्रशासन ने 20 मई से तीन जून तक होम क्वारंटीन का नोटिस चस्पा किया था। परन्तु खुद महाराज के बेटे ने नियम को ताक पर रख दिया। वह तीन दिन न केवल विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में रहे, बल्कि कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली।वहीं  ब्लॉक पेखड़ा के पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह रावत के अनुसार महाराज के बेटे सुयश बीती 26 से 28 मई को क्षेत्र में रहे। उन्होंने सैडियाखाल में कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अगर ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई है तो यह प्रशासन और जांच एजेंसियों पर भी बड़ा सवाल है। वहीं मंत्री के होम क्वारंटीन का उल्लंघन कर मंत्रिमंडल की बैठक में आने के आरोपों पर सरकार ने उन्हेंं क्लीन चिट दी है। 

उत्तराखंड में मंगलवार को मिले 85 पॉजिटिव मरीज

उत्तराखंड में बुधवार दोपहर तक सामने आए 23 नए मामले

एंटी-माइक्रोबियल नैनो-कोटिंग सिस्टम से फेस मास्क व पीपीई किट बनाना आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -