विश्वविद्याल में उग्र आंदोलन कर सकती है एनएसयूआइ
विश्वविद्याल में उग्र आंदोलन कर सकती है एनएसयूआइ
Share:

ग्वालियर/ब्यूरो। जीवाजी विश्वविद्याल में रिश्वत लेकर मार्कशीट बनाने के मामले में कुलपति ने तीन दिन में कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है। कार्रवाई नहीं होती है तो एनएसयूआइ के छात्र नेता उग्र आंदोलन कर सकते हैं। जिसकी वजह से लगातार आंदोलन बढ़ रहे हैं। 

 एनएसयूआइ के छात्र नेता वंश महेश्वरी के नेतृत्व में बड़ी सख्या में छात्र जेयू पहुंच गए। दो मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया। उनके हंगामे को देखते हुए छात्रों को टंडन हाल में ले जाया गया। जहां पर कुलसचिव राजेंद्र कुमार बघेल व परीक्षा नियंत्रक एके शर्मा छात्रों से मिलने पहुंचे। छात्रों ने कहा कि जेयू से टेबुलेशन चार्ट रद्दी में बेच दिए। कापियां भी गायब हो जाती हैं। यहां पर सिर्फ दलाली का काम चल रहा है। पैसे लेकर छात्रों की समस्या निराकृत की जा रही है। कमेटियां बनाकर जांच के नाम पर दोषियों को बचाया जाता है। कर्मचारी दलाल के माध्यम से पैसे ले रहे हैं, लेकिन उन कार्रवाई नहीं हो रही है। 

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया है और एक की वेतन वृद्धि रोक दी है। चार्ट मामले में सतेंद्र यादव, हर्षवर्धन, कन्हैयालाल, उमेश सिकरवार और बृजमोहन गोस्वामी हटा दिया गया। छात्रों ने कुलपति को समस्या सुनाने के लिए अड़ गए। कुलपति प्रो तिवारी उनसी समस्या सुनने आए। तीन दिन में चार्ट मामले में सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। यदि तीन दिन में कार्रवाई नहीं होती है तो आ्दोलन होगा।

आम आदमी के लिए आई खुशखबरी! केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस में होगा कुछ खास, जानिए क्या होगी थीम

नेशनल क्रश की अदाओं के दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -