मालेगांव ब्लास्ट केस: योगी और RSS नेताओं का नाम लेने के लिए ATS ने किया था मजबूर, कोर्ट में बोला गवाह
मालेगांव ब्लास्ट केस: योगी और RSS नेताओं का नाम लेने के लिए ATS ने किया था मजबूर, कोर्ट में बोला गवाह
Share:

नई दिल्ली: 2008 के मालेगांव ब्लास्ट मामले से संबंधित एक और गवाह मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपने बयान से मुकर गया. उसने अदालत को बताया कि ATS ने उसे योगी आदित्यनाथ का नाम लेने के लिए विवश किया था. बता दें कि अपने बयान से मुकरने वाला ये 15वां गवाह है. दरअसल, मंगलवार को सुनवाई के दौरान गवाह ने स्पेशल NIA कोर्ट को बताया कि इस केस की तत्कालीन जांच एजेंसी ATS ने उसे काफी प्रताड़ित किया था. 

गवाह ने कोर्ट में कहा कि, ATS ने उसे योगी आदित्यनाथ और RSS के 4 अन्य लोगों का नाम लेने के लिए बाध्य किया था. बता दें कि मालेगांव ब्लास्ट केस में अब तक 220 लोगों की गवाही हो चुकी है. इस मामले की जांच NIA को सौंपे जाने से पहले ATS इसकी छानबीन कर रहा था. इससे पहले अगस्त में लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित के विरुद्ध बयान देने वाला गवाह भी सुनवाई के दौरान अपने बयान से पलट गया था. ATS जब इस मामले की पड़ताल कर रहा था तब गवाह ने कहा था कि 2008 में उसने एक “साहसिक कार्य शिविर” (Adbventure camp) में भाग लिया था, जहां भारत में आतंकवाद के प्रसार और माद्रक द्रव्यों और जाली मुद्रा के माध्यम से देश को कमजोर करने में पाकिस्तान की भूमिका पर चर्चा की गई थी. 

उस समय दिए गए अपने बयान में गवाह ने कहा था कि मामले के सात आरोपियों में से एक लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित ने इस आयोजन में एक भाषण दिया था. गवाह ने कहा कि यद्यपि इसे “साहसिक कार्य शिविर” कहा गया था, मगर वहां ऐसा कुछ भी सिखाया नहीं गया था. बाद में कोर्ट के समक्ष अपनी गवाही दर्ज कराते हुए गवाह ने ऐसा कोई बयान दिए जाने से इनकार कर दिया, जिसके बाद विशेष न्यायाधीश पी आर शित्रे ने उसे पक्षद्रोही घोषित कर दिया. 

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -