इस तरह के मेकअप से आपका लुक बनेगा अट्रैक्टिव और खूबसूरत
इस तरह के मेकअप से आपका लुक बनेगा अट्रैक्टिव और खूबसूरत
Share:

टीनएज में आते ही लड़कियों को मेकअप और सुंदर दिखने की ललक लगती है. इस उम्र में हर कोई चाहता है कि वो सुंदर दिखाई दे जिसके लिए वो देहर सारे मेकअप का सहारा लेती हैं. लड़कियां अपने लुक्स को लेकर बहुत ज़्यादा कॉन्शियस रहती हैं. वो अपने रोल मॉडल के तौर पर बॉलीवुड या फिर हॉलीवुड के सितारों को चुनती हैं. लेकिन आपको इस उम्र में मेकअप का खास ख्याल रखना पड़ता है ताकि आपकी स्किन को कोई नुकसान ना हो. आज हम यही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाए रख सकती हैं. 

इन बातों का रखें ध्यान:

फाउंडेशन का इस्तेमाल 

मेकअप के लिए फाउंडेशन लगाने का मन तो आपका ज़रूर करता होगा लेकिन ये बड़ी उम्र की महिलाओं के लिए है. अपनी फ्रेश त्वचा को नेचरल ही रहने दें और फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें 

कंसीलर 

कंसीलर लगाने का बेसिक रूल है कि आप इसे थपकी की तरह अप्लाई करें ना कि रगड़ कर. अगर एक्ने है तो उसके टॉप पर बस इसे हल्के से लगाएं.

कम मेकअप

आपने देखा होगा कि ज़्यादातर लड़कियां और कई बार तो आपके पसंदीदा स्टार्स भी कम से कम मेकअप करके भी अच्छे लगते हैं. ज़्यादा मेकअप आपको हंसी का पात्र बना सकता है.

नेचरल बाल  

पूरे बालों पर कोई नया शेड ना करवाएं, फिलहाल अपने नेचुरल बालों को शो करें. आप अपने बालों की कुछ स्ट्रीक्स को हाईलाइट करवा सकती हैं. बालों के रंग को पूरी तरह से बदल देने पर वो काफी अजीब नज़र आएंगे.

आपकी आँखों के लिए खतरा है Eye मेकअप, जा सकती है रौशनी

लड़कों को इम्प्रेस करना है तो मेकअप में ना करें ये गलतियां

गर्मी में करें वाटरप्रूफ मेकअप, टिका रहेगा लम्बे समय तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -