आपकी आँखों के लिए खतरा है Eye मेकअप, जा सकती है रौशनी
आपकी आँखों के लिए खतरा है Eye मेकअप, जा सकती है रौशनी
Share:

आंखें  हमारे लिए वरदान होती हैं. आँखें नहीं तो हमारे जीवन में अंधकार के अलावा कुछ नहीं होगा. यहां बात करें लड़कियों की तो सुंदरता का एक हिस्सा उनकी आंखें भी होती हैं. इसे वो खूब सजाती हैं जिससे वो आकर्षक दिख सके. मेकअप से आप अपनी आँखों की सुंदरता को बढ़ाते हैं. खूबसूरत आंखें सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती हैं. लेकिन अकसर सुंदर आंखों की चाह में हम कभी-कभी कुछ ऐसा कर बैठते हैं जिससे उन्हें नुकसान होने का खतरा भी बढ़ जाता है. ज्यादा मेकअप आपकी आँखों की रौशनी को छीन भी सकता है. इसी के कुछ टिप्स हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे आप बचकर रहेंगे.

दरअसल, मेकअप कई तरह की बिमारियों को बुलावा देता है. ड्राई आई सिन्ड्रोम होने की वजह बढ़ती उम्र है, लेकिन हालही में कम उम्र की महिलाओं में भी इस तरह की शिकायत पाई गई है. आईलाइनर और मेकअप के ज्यादा प्रयोग से इस बिमारी की संभावना और ज्यादा बढ़ जाती है.

मेकअप के बदलते ट्रेंड्स आखों के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहे हैं. आंखों में मौजूद मेबोमियन ग्लैन्डस आपकी आंखों में ऐसा तेल पैदा करते हैं जो आपकी आंसुओं को तुरंत सूखने से बचाते हैं. 

आइलाइनर और दूसरे मेकअप इन ग्लैंड्स में रूकावट पैदा करते हैं, जिससे हमारी आखें कमजोर होने लगती हैं. आंसुओं के तुरंत सूखने से आपकी देखने की क्षमता भी कम हो सकती है. लगभग चालीस प्रतिशत महिलाएं जो आंखों का मेकअप ज्यादा पसंद करती हैं, उनमें इस तरह की शिकायत होने की संभावना बढ़ जाती है.

बंद नाक खोलने के लिए करें ये उपाय, होगा फायदा

जान लें स्वाइन फ़्लु से बचने के उपाय और उसके लक्षण, दूर रहेगी बीमारी

क्या आपने पी है कभी ब्लू टी, इसमें है औषधीय गुण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -