मेकअप मिस्टेक्स को ऐसे करे करेक्ट, बिना रिमूव किये हो जाएगा परफेक्ट
मेकअप मिस्टेक्स को ऐसे करे करेक्ट, बिना रिमूव किये हो जाएगा परफेक्ट
Share:

 मेकअप हमेशा हमारी प्लानिंग के अनुसार नही हो सकता और हम उसमें  बहुत सी गलतियां अक्सर कर जाते हैं जिसके चलते हमें पूरा मेकअप हटाना पड़ता है, लेकिन ऐसे कुछ तरीके हैं जिनसे आप पूरा मेकअप हटाये बिना उसे ठीक कर सकते हैं। वो कैसे आइए जानें -

आईब्रो बहुत अधिक बना ली हो: अक्सर हम सभी अपनी ऑयब्रो को ज़रूरत से ज़्यादा अधिक बना लेते हैं। इसको आप बहुत आसानी से ठीक कर सकते हैं, एक स्पूली को मेकअप रिमूवर में डिप करके उसे ठीक कर लें। अगर आपके पास मेकअप रिमूवर ना हो तो गर्म पानी से भी आप इन्हे ठीक कर सकते हैं। अपनी आईब्रो को ठीक करने के लिए कभी भी तेल का इस्तेमाल ना करें।

कैट आई बहुत ज्यादा बड़ी हो: कैट आई ओवरड्रॉ करना एक ऐसी गलती है जो अक्सर महिलाएँ मेकअप में करती हैं। अक्सर दोनों आँखों के लाइनर को बराबर करने के कारण आँखों के ऊपर लाइनर बहुत मोटा और लम्बा हो जाता है। जिसके कारण आपका लुक बिलकुल खराब हो जाता है। इसको ठीक करने के लिए एक क्यू-टिप को आई क्रीम में डिप करके अपने लाइनर को साफ करें। यह आँखों को सूखा करने की जगह इसको मॉइस्चराइज़ करता है। जिससे बाद में आप आसानी से आईशैडो लगा सकती हैं।

अगर गहरे रंग की लिपस्टिक ना हटे: अगर अपने पहले गहरे रंग की लिपस्टिक लगाई है लेकिन बाद में आपका मन बदल जाता है उसे हटाने का तो घबराने की आवश्यकता नही है। एक रूई के गोले को मेकअप रिमूवर या नारियल के तेल में भिगोकर अपने होठों पर लगाएँ। या फिर  एक हल्के रंग की लिपस्टिक लगाकर तुरन्त उसे पोछ दें, इससे गहरे रंग वाली लिपस्टिक का रंग हल्का पड़ जायेगा।

बहुत अधिक ब्रोंज़र लगा लिया हो: कभी कभी एक बेहतरीन और सुंदर लुक के लिए हम बहुत अधिक ब्रोंज़र लगा लेते हैं। इसको ठीक करने के लिए एक स्पोंग में कंसीलर लें और उसपर से अधिक पाउडर को हल्के से झड़का दें। अगर आपको मैट लुक पसन्द है तो एक फल्फी ब्रश लें और थोड़ा ट्रांसलूसेंट पाउडर लगा लें। यह आपके चेहरे पर से रंग के टोन को कम कर देगा।

चेहरे पर अधिक पाउडर लग जाए: अगर आपने बहुत अधिक पाउडर या फाउंडेशन लगा लिया है तो तुरन्त ही पानी की बोतल या स्प्रे बोतल से स्प्रे करें। अपनी आँखों को ढककर स्प्रे करें ताकि आपकी आँखों पर मेकअप सम्ज़ ना हो जाए। चेहरा एक बार गीला हो जाने पर एक कपड़े से अधिक पाउडर को हटा दें नही तोआपके चेहरे पर मेकअप अलग से नज़र आने लगेगा। 

सभी मेकअप मिस्टेक्स से बचने के लिए ऐसे करे मेकअप , होगा लॉन्ग लास्टिंग

मेकअप करते समय न करे ये गलतिया नहीं तो हो जाएगा ब्लंडर, जाने

चेहरे के बेहतर देखभाल के लिए घर में बनाये ये स्किन मॉइश्चराइज , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -