इन गलतियों के कारण ही लगते हैं मेकअप ब्रश में फंगस

इन गलतियों के कारण ही लगते हैं मेकअप ब्रश में फंगस

गर्मी के मौसम में फंगस और अन्‍य स्किन इन्‍फेक्‍शन बहुत जल्‍दी फैलते हैं. मेकअप की बात करें तो इस बात का खास ध्यान रखना पड़ता है कि चेहरे को कोई नुकसान ना हो. जरा सी लापरवाही से भी आप इनकी गिरफ्त में आ सकती हैं. इसके पीछे आपकी मेकअप की गलतियां भी हो सकती हैं. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

दरअसल, खूबसूरती के लिहाज से यह मौसम बहुत ज्‍यादा संवेदनशील होता है. एक तो बढ़ती धूप में टैनिंग का डर रहता है उस पर अगर आप कोई गलत ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट यूज कर लेती हैं तो उसका रिएक्‍शन भी बहुत जल्‍दी होता है. कुछ लोगो को इस दौरान मेकअप प्रोडक्‍ट से ही एलर्जी हो जाती है. कई बार ऐसे में गलती भी कर देते हैं जिसके कारण आपको ये भुगतना पड़ता है. जानिए कौनसी गलती है वो. 

मेकअप शेयर करना 
मेकअप में लिप्स्टिक हो, पाउडर पफ या मस्‍कारा, कोई भी मेकअप प्रोडक्‍ट किसी के साथ शेयर न करें. वरना उनकी स्किन पर मौजूद बैक्‍टीरिया आपकी स्किन में एंटर कर सकते हैं. जिससे रेशेज, एलर्जी और अन्‍य समस्‍याएं हो सकती हैं. कुछ लोग मेकअप तो शेयर नहीं करते पर मेकअप ब्रश शेयर कर लेते हैं. इससे भी फंगस फैल सकता है. 

ड्रेसिंग टेबल पर न सजाएं प्रोडक्‍ट
ज्‍यादातर लोग खुले में ड्रेसिंग टेबल पर मेकअर प्रोडक्‍ट सजा कर रखते हैं. इससे वे धूल और धूप के संपर्क में आते हैं. इनमें मौजूद बैक्‍टीरिया मेकअप प्रोडक्‍ट पर चिपक जाते हैं, जिसके माध्‍यम से यह हमारी स्किन में दाखिल होकर हमें नुकसान पहुंचा सकते हैं.

गर्मी में ऑयली त्वचा से ऐसे पाएं छुटकारा

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

जानिए कैसी होती है आपकी संवेदनशील त्वचा