जानें ट्रेवलिंग के दौरान मेकअप करना कितना है सही..

जानें ट्रेवलिंग के दौरान मेकअप करना कितना है सही..

कई बार लड़कियों के मन में ये सवाल भी होता है कि क्या ट्रैवल के दौरान मेकअप करने से स्किन दूषित (contaminated) होती है या नहीं. लड़कियां बिना मेकअप के कभी बाहर नहीं जाती और ऐसे में स्किन पर क्या असर पड़ता है इसके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ट्रैवल कर रही हैं तो आपको कई ऐसी जगहों पर हाथ लगाना पड़ता है जहां दूसरे बहुत से लोग हाथ लगा चुके होते हैं. इसलिए अगर आप उन हाथों से अपने चेहरे को छुएंगी तो आपका चेहरा दूषित हो सकता है. आपके हाथ के बैक्टीरिया चेहरे पर जा सकते हैं जिससे कई सारी स्किन प्रॉब्लम हो सकती हैं. इसलिए मेकअप लगाने से पहले आपको अपने हाथ एंटी-बैक्टीरियल साबुन से धोना चाहिए. 

अगर आपके पास साफ ब्रश या स्पंज है तो उसके इस्तेमाल से आपका मेकअप दूषित नहीं होगा. लेकिन इसी के साथ ये भी ध्यान रखें कि स्पीडब्रेकर की वजह से गलती से आपका हाथ या उंगली आंखों या स्किन पर न लग जाए. इसलिए अगर आप ट्रैवलिंग के दौरान मेकअप कर रही हैं तो बहुत ध्यान से अपने मूव्ज़ आगे बढ़ाएं. हालांकि आप कितनी भी जल्दी में हों, घर से निकलने से पहले एसपीएफ ज़रूर लगाएं ताकि आपकी स्किन यूवी किरणों से बच सके, साथ ही होंठों पर लिप बाम लगाएं.

अपने मेकअप ब्रश को साफ रखें. इससे उनमें बैक्टीरिया, ऑयल और गंदगी नहीं होगी. अगर आपके ब्रश या स्पंज गंदे होंगे तो उनसे मेकअप सही नहीं लगेगा साथ ही आपको पिंपल्स भी हो सकते हैं.

मेनोपॉज के कारण गिर रहे अधिक बाल तो कुछ उपाय कर सकते हैं आपकी मदद

ऑयली स्किन के लिए ट्राई करें होममेड फेस पैक, मिलेगा छुटकारा

बालों को अनेक फायदे देता आंवला, ऐसे करें उपयोग