चेहरे और बालों को खूबसूरत बनाता है घी
चेहरे और बालों को खूबसूरत बनाता है घी
Share:

आज के समय में आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स का आना एक आम समस्या हो गई है. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने से चेहरे की खूबसूरती में दाग लग जाता है, और लड़कियां इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए ना जाने कितने ही तरीकों का इस्तेमाल करते हैं. पर कोई भी तरीका उनकी डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर नहीं कर पाता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे खास टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. 

घी हमारी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. घी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो हमारे शरीर की इम्युनिटी पावर को मजबूत बनाते हैं. इसके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए हैं, तो नियमित रूप से रात में सोने से पहले थोड़े से घी को लेकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं, और हल्के हाथों से मसाज करें. और फिर इसे लगाकर सो जाएं. सुबह उठने पर हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

बालों के लिए भी घी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इसे बालों में लगाने से बालों की लंबाई बढ़ती है और बाल मजबूत और खूबसूरत हो जाते हैं. अगर आप अपने चेहरे पर घी लगाकर 15 मिनट तक मसाज करते हैं, तो इससे आपको एक गोरी और चमकदार स्किन मिल सकती है.

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -