करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार
करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार
Share:

करी पत्ते का इस्तेमाल सभी घरों में खाने की स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, करी पत्ते में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और सी मौजूद होते हैं, जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह अपनी skin पर करी पत्ते का इस्तेमाल करती है तो आपकी स्किन पोषण मिलता है, और आपकी स्किन खूबसूरत हो जाती है. 

1- अगर आप अपने चेहरे को साफ और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले एक कटोरे में करी पत्ते के पाउडर को ले लें, अब इसमें थोड़ा सा गुलाब जल, थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी और नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आप अपने चेहरे पर इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपका चेहरा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगा. 

2- सभी लड़कियां अपने चेहरे के पिंपल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो इसके लिए एक कटोरी में करी पत्ते का पाउडर और हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना लें. और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

चेहरे को झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और जैतून का तेल

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -