एक बियर कैन की मदद से आप स्ट्रांग कर सकते है अपना Wi-Fi सिग्नल
एक बियर कैन की मदद से आप स्ट्रांग कर सकते है अपना Wi-Fi सिग्नल
Share:

अक्सर ही लोग घर में वाई-फाई की रेंज सही से ना मिलने जैसी परेशानियों का सामना करते है. इसके कई कारण हो सकते है जैसे राउटर और डिवाइस के बीच कोई बड़ी चीज़ का आ जाना. जैसे टीवी फ्रिज या किसी बड़ी वास्तु का राउंडर और डिवाइस के बीच रखा होना. इन सबसे राउटर सिग्नल में काफी फर्क पड़ता है. क्योकि राउटर और डिवाइस के मध्य किसी इलेक्टॉनिक डिवाइस होने से वाईफाई की स्पीड ख़राब हो सकती है. लेकिन एक छोटी सी टेक्निक से आप आपके वाई-फाई के सिग्नल को स्ट्रॉन्ग कर सकते है.ऐसा करने के लिए आप बियर के खाली कैन का इस्तेमाल कर सकते है. खाली पड़े बियर कैन या फिर सोडा बॉटल की मदद से आप घर बैठे मेटल रिफ्लेक्टर बना सकते है जो आपके वाई-फाई सिग्नल को एक ही डायरेक्शन में भेजने में मदद करेगा. ऐसे में वाई-फाई की स्पीड और सिग्नल कनेक्टिविटी दोनों पर आपको फर्क दिखाई देगा.

स्टेप 1- एक मेटल रिफ्लेक्टर बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक एल्यूमीनियम बियर या सोडा कैन की जरुरत होगी. जिसे आप अच्छी तरह से धो लें. कैन को वाई-फाई राउटर के लिए इस्तेमाल करने से पहले उसे अच्छी तरह से सुखा ले.

स्टेप 2- अब एल्यूमिनियम की इस कैन को चाकू की सहायता से काट ले. नीचे का हिस्सा पूरा काटने के बाद ऊपर के हिस्से में थोड़ी जगह छोड़ दे. कैंची से थोड़ा सा हिस्सा छोड़ कर कैन के सिरे का पूरा हिस्सा काट लें.

स्टेप 3-अब बियर कैन के ढक्कन को राउटर के एन्टिना पर फिक्स कर दे. फिक्स करने के लिए डबल साइड टेप का उपयोग करें. इसे अपने हिसाब से रोटेट भी कर सकते है. आपको जिस भी तरफ पूरे सिग्नल की आवश्यकता हों इस मेटल रिफ्लेक्टर को उसी तरफ मोड़ दे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -