इन तरीकों से बनाएं अपने हाथों को खूबसूरत और आकर्षक
इन तरीकों से बनाएं अपने हाथों को खूबसूरत और आकर्षक
Share:

हाथ हमारे शरीर का बहुत अहम हिस्सा होते हैं. कभी-कभी लगातार पानी के संपर्क में रहने के कारण हाथों की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. जिससे हाथ बहुत खराब दिखने लगते हैं. हाथों की त्वचा के रूखे होने पर किसी भी लड़की की पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने हाथों को खूबसूरत नरम और मुलायम बना सकते हैं. 

1- जैतून का तेल सेहत और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपने हाथों को खूबसूरत बना सकती हैं. ऑलिव ऑयल में थोड़ी सी चीनी डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. जब चीनी पिघल जाए तो इसे अपने हाथों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 15 मिनट बाद अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके हाथों की त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी और आपके हाथ खूबसूरत दिखने लगेंगे. 

2- अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए दूध की मलाई में थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर अपने हाथों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने हाथों की मसाज करें. आधे घंटे बाद अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके हाथों की खोई हुई नेचुरल रंगत लौटाएगी. 

3- नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को हर प्रकार के इंफेक्शन से बचाने में मदद करते हैं. नियमित रूप से हाथों पर नारियल का तेल लगाकर मसाज करने से हाथ खूबसूरत और मुलायम हो जाते हैं और हाथों की ड्राईनेस भी दूर हो जाती है.

 

जानिए क्या है वैसलीन के ब्यूटी फायदे

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -