डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह आसान टिप्स
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं यह आसान टिप्स
Share:

किसी भी लड़की की खूबसूरती की तुलना ज्यादातर लोग चांद से करते हैं, पर चांद में दाग होने के बाद भी लोग उसे खूबसूरत मानते हैं, पर अगर किसी लड़की के चेहरे पर कोई दाग हो जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आजकल ज्यादातर लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. लड़कियां मेकअप के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल्स को छुपाने की कोशिश करती हैं, पर यह कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. मेकअप हटने के बाद  फिर से डार्क सर्कल्स दिखाई देने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो 2 चम्मच दूध में दो चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. आधे घंटे बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से साफ कर लें. रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- टमाटर ना केवल खाने के स्वाद को बढ़ाता है बल्कि इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर हो जाती है. डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

3- मुल्तानी मिटटी को को पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. 

4- गुलाब जल एक टोनर के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रुई के एक टुकड़े पर गुलाब जल लगा कर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है संतरा

पैरों की देखभाल करने के आसान तरीके

ब्राइडल लुक को खूबसूरत बनाते हैं दुपट्टों के यह स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -