बिना मेकअप के इस्तेमाल के बनायें अपने चेहरे को खूबसूरत
बिना मेकअप के इस्तेमाल के बनायें अपने चेहरे को खूबसूरत
Share:

लगभग सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करते हैं. मेकअप करने से वह अपने चेहरे को खूबसूरत बनती  हैं. पर क्या आपको पता है, कि अगर आप अपने चेहरे पर अधिक मेकअप का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता कम हो जाती है. और आपकी त्वचा की रंगत फीकी पड़ने लगती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से बिना मेकअप के इस्तेमाल के ही आप एक खूबसूरत और चमकदार स्किन पा सकती है. 

1- अगर आप अपने चेहरे को प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अब थोड़े से कच्चे शहद को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं, और फिर 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. और फिर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा. 

2- चेहरे पर चमक लाने के लिए अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़े को रगड़कर मसाज करें, और इसके बाद अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं, और सूख जाने पर धो लें.

3- टमाटर के इस्तेमाल से भी आप अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं, अपने चेहरे पर नियमित रूप से टमाटर का रस लगाएं और सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक दिन पर दिन बढ़ती जाएगी. 

4- ब्यूटी के लिए एलोवेरा का जेल बहुत फायदेमंद होता है, इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. और फिर ठंडे पानी से धो लें. और फिर इसके बाद अपने चेहरे पर लगाएं मॉश्चराइज़र लगाएं.

 

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकता है ये तरीका

अंडे के इस्तेमाल से बंद हो जाते हैं स्किन के ओपन पोर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -