स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर
स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर
Share:

कपूर का इस्तेमाल सभी घरों में पूजा पाठ और आरती के लिए किया जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि आप की ब्यूटी के लिए भी कपूर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. कपूर के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन और बालों को खूबसूरत बना सकते हैं. आज हम आपको कपूर की कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- बहुत सी लड़कियां अपनी ऑयली स्किन की प्रॉब्लम से परेशान रहती है, पर कपूर के इस्तेमाल से आप अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो थोड़े से कपूर में ग्लिसरीन को मिलाकर नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगाएं. और जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी, और साथ ही आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स और काले दाग धब्बे भी दूर हो जाएंगे, और आपका चेहरा चमकदार और खूबसूरत हो जाएगा. 

2- बालों के लिए भी कपूर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को लंबा, घना और खूबसूरत बना सकते हैं. अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए हफ्ते में दो या तीन बार नारियल बादाम के तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर गर्म कर लें, और फिर इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 2 घंटे के बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्या दूर हो जाएंगी. और आपके बाल लंबे घने और खूबसूरत हो जाएंगे.

 

चुकंदर के सेवन से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -