Video : मेकअप करने के कुछ ख़ास और आसान टिप्स
Share:

आज के समय में पुरुष और महिला सभी लोग सुंदर दिखना चाहते है, परन्तु हर किसी का चेहरा बेदाग और साफ-सुथरा नहीं हो सकता. लेकिन इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है क्योकि सही मेकअप से आपके चेहरे को बेदाग और साफ़-सुथरा बनाया जा सकता है. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है मेकअप करने के कुछ ख़ास और आसान टिप्स जिनको इस्तेमाल कर आप भी आकर्षक और खूबसूरत लग सकते है-

-किसी भी तरह की पार्टी के लिए मेकअप करने से पहले आपको अपना चेहरा मेकअप के लिए तैयार करना होता है. जिसके लिए आपको चाहिए की आप अपने चेहरे को अच्छे से धो ले और उसके बाद उसे नमी प्रदान करे.

-अगर आप पार्टी के लिए तैयार हो रही है और आपका पार्टी में देर तक रुकने का इरादा है तो मेकअप में सबसे पहले प्राइमर का यूज़ करे क्योकि प्राइमर आपके मेकअप को लंबे समय तक चलाने में मदद करता है.

-इसके अलावा आप अपनी स्किन पर Beauty Balm (BB Cream) भी लगा सकते है. ब्यूटी बाम एक अनेक प्रकार के कार्य करने वाला सौंदर्य उत्पाद है जिसमे विटामिन बी (Vitamin B) भरपूर मात्रा में होता है, जो की आपकी त्वचा को हायड्रेट रखने में आपकी मदद करता है.

-अगर आपकी तैलीय त्वचा (Oily Skin) है तो इसका ये मतलब नहीं है की आप कभी मेकअप यूज़ नहीं कर सकते है. ऑयली स्किन के लिए बस आपको ये ध्यान रखना है की मेकअप का कौनसा टाइप आपके लिए सही है.

-एक बार जब आप अपनी स्किन से तेल को हटा ले उसके बाद उस जगह पाउडर लगा ले. पाउडर भी बचे हुए तेल को अवशोषित करने और आपके रंग को निखारने में मदद करेगा. पाउडर लगाने के लिए puff, sponge, or beauty blender का इस्तेमाल करे.

लम्बे समय तक जवान दिखने के लिए अपनाएँ ये अच्छी आदतें

सब्जियों के छिलकों से करें अपना फेशियल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -