लम्बे समय तक जवान दिखने के लिए अपनाएँ ये अच्छी आदतें
लम्बे समय तक जवान दिखने के लिए अपनाएँ ये अच्छी आदतें
Share:

सभी महिलाओं के अंदर लंबे समय तक जवान रहने की चाहत होती है. पर समय के साथ-साथ चेहरे पर उम्र के निशान दिखाई देने लगते हैं.  अगर आप अपने आप को हमेशा जवान बनाए रखना चाहती हैं तो आपको अपनी आदतों में कुछ सुधार लाना पड़ेगा. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आप 50 की उम्र में भी जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. 

1- उम्र के बढ़ने के कारण चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं. पर अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं, तो इससे आपकी त्वचा झुर्रियों से मुक्त रहती है. सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर सूरज की किरणों का असर भी नहीं होता है. 

2- कई बार महिलाएं घर के कामों के कारण  नींद नहीं ले पाती है. जिसके कारण उनके चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशान दिखाई देने लगते हैं. इसलिए भरपूर मात्रा में नींद लें. सोने से हमारे शरीर के  डैमेज सेल्स रिपेयर हो जाते हैं. 

3- बढ़ती उम्र के कारण महिलाओं की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते हैं. इनको दूर करने के लिए अपने खानपान में सुधार करें. इसके अलावा नियमित रूप से कंसीलर का इस्तेमाल करें. कंसीलर का इस्तेमाल करने से आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जाते हैं. 

4- अपनी त्वचा को साफ करने के लिए कलैरिसोनिक ब्रश का इस्तेमाल करें. ये ब्रश आपकी त्वचा के रोम छिद्रों में मौजूद गंदगी को निकाल कर त्वचा को कोमल और मुलायम बनाता है.

 

त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है चुकंदर

केसर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और खिली खिली त्वचा

पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -