इस दिवाली को चावल की मिठाई के साथ बनाये स्पेशल
इस दिवाली को चावल की मिठाई के साथ बनाये स्पेशल
Share:

दिवाली नजदीक आ रही है ऐसे में आप सोच रहे होंगे की इस दिवाली मिठाई में ऐसा क्या बनाये जो हर दिवाली से अलग हो और स्वादिष्ट भी. अगर आप इन सब बातों को सोच सोचकर परेशान है तो हम आपकी मदद कर सकते है, क्योकि हम आपको बताएंगे एक ऐसी खास मिठाई के बारे में जो दूध से नहीं बल्कि चावल से बनाई जाती है. तो आइये जानते है चावल से बनी मिठाई के बारे में कि इसको घर पर कैसे बनाया जाता है.

चावल की मिठाई बनाने के लिए आपको इन समाग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है- एक कटोरी चावल, एक कटोरी पिसी चीनी, 100 ग्राम मावा, तलने के लिए घी, अब मिठाई बनाने के लिए सबसे पहले चावल को 24 घंटे के लिए पानी में भिगो दें फिर चावल को सूती कपडे में बांधकर लटका दे, इससे चावल का पानी निकल जायेगा. इसके बाद चावल को पीसकर एक परात में छान ले फिर उसमे पीसी हुई चीनी मिला ले और चावल-चीनी को एक साथ अच्छे से मिला ले.

फिर उसको हाथ से थपथपा कर एक घंटे के लिए छोड़ दें. फिर एक घंटे बाद उसकी छोटी-छोटी लोई बनाकर कढ़ाई में घी गर्म कर धीमी आंच पर तलें. इसको सिर्फ एक तरफ से ही तले सिर्फ निचला भाग सुनहरा होने पर निकाल लें. अब ठंडा होने पर इससे एयर टाइट डिब्बे में रख दें और जब आपका मन करे तब आप निकाल कर खा सकते है.

ये भी पढ़े

इन चीजों के इस्तेमाल से पाएं दोमुंहे बालों से छुटकारा

बिना धुले बाल भी रह सकते है खूबसूरत, जानिये कैसे

इन डिशेज को खा ख़ूबसूरती का खजाना बनती है इराकी महिलाएं

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -