इन चीजों के इस्तेमाल से पाएं दोमुंहे बालों से छुटकारा
इन चीजों के इस्तेमाल से पाएं दोमुंहे बालों से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों को दोमुंहे बाल होने की परेशानी रहती है जिससे बालों की ग्रोथ कम होने लगती है साथ ही उन्हें बाल कटवाने पड़ते है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिन्हें अपनाकर आप दोमुंहे बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.

आप अपने बालों में अंडे का मास्क लगा सकते है क्योकि अंडे में फैटी एसिड्स तत्व पाए जाते है, जो बालों को मजबूत करने में मदद करते है, साथ ही बालों में कंडिशनिंग भी करता है. इसके लिए आप अंडे की जर्दी को ऑलिव ऑयल में मिलाकर अपने बालों में लगाए. कुछ लोगों के बाल बीच से भी टूटने लगते है, इसलिए आप अपने बालों में केले का भी इस्तेमाल कर सकते है, क्योकि केले में कई पोषक तत्व पाए जाते है, जिससे बाल बीच से टूटते नहीं है.

आप चाहे तो बालों में पपीता का भी इस्तेमाल कर सकते है, पपीता से बालों को पोषण मिलता है और दोमुंहे बाल नहीं होते है. बियर के इस्तेमाल से भी दोमुंहे बाल कंट्रोल होते है, क्योकि इसमें मौजूद प्रोटीन और शुगर हेयर-फॉलिकल्स को मजबूत करने में मदद करते हैं. साथ ही इससे बालों में चमक आने के साथ-साथ बाल खूबसूरत भी लगते है.

ये भी पढ़े

बिना धुले बाल भी रह सकते है खूबसूरत, जानिये कैसे

इन डिशेज को खा ख़ूबसूरती का खजाना बनती है इराकी महिलाएं

हेयर स्टाइल करवाते समय इन बातों पर दें ध्यान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -