'Twitter-फेसबुक पर फर्जी खाते बनाओ, कांग्रेस का प्रचार करो..', युवाओं को राजस्थान सरकार का पत्र !
'Twitter-फेसबुक पर फर्जी खाते बनाओ, कांग्रेस का प्रचार करो..', युवाओं को राजस्थान सरकार का पत्र !
Share:

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में गवर्नमेंट इंटर्नशिप प्रोग्राम के लाभार्थियों को डमी सोशल अकाउंट (Fake Account) बनाने हेतु एक पत्र जारी किया गया है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर इस लेटर के वायरल होते ही भयंकर बवाल मच गया। पत्र को लेकर अब विरोधी दल, राजस्थान की कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, इस लेटर में लाभार्थियों से कहा गया कि वे राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए Twitter और फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाए।

 

आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग की ओर से सहायक निदेशक सतीश कुमार सहारिया के नाम से जारी किए गए इस लेटर के बाद, अपनी किरकिरी होती देख राज्य की कांग्रेस सरकार ने सहारिया पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। वहीं सहारिया के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई है। बता दें कि फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने का निर्देश राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप के लिए चुने गए लोगों के लिए था। सहारिया के नाम से जारी किए लेटर में कहा गया है कि, सभी युवा मित्रों के नाम का एक ट्विटर हैंडल होना चाहिए। इसके साथ ही युवा मित्र को 10 डमी अकाउंट बनाने चाहिए। पत्र में यह भी स्पष्ट कहा गया है कि इन फर्जी अकाउंट में कहीं भी उनका नाम नहीं होना चाहिए। पत्र में लिखा है कि, एक मोबाइल नंबर से दस फर्जी अकाउंट बनाए जा सकते हैं। उन्हें सभी अकॉउंट से राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर ट्वीट और रीट्वीट करने के लिए कहा गया है।

पत्र के अनुसार, यह आदेश आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के निदेशालय और संयुक्त सचिव द्वारा 2 अगस्त को जारी किए गए थे और यह सवाई माधोपुर जिले के सभी ब्लॉक सांख्यिकीय अधिकारियों को संबोधित हैं। वहीं आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के डायरेक्टर ओम प्रकाश बैरवा ने कहा है कि उनकी ओर से फेसबुक एवं ट्विटर पर फर्जी अकाउंट बनाने को लेकर कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। बैरवा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, 'मैंने ऐसा कोई लेटर जारी नहीं किया है। मैंने सहरिया से बात की, तो उन्होंने भी कहा कि उनकी ओर से ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया है।' हालांकि, अगर सहारिया ने लेटर जारी नहीं किया गया है, तो फिर उन्हें सस्पेंड किस वजह से किया गया है ? इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल पाया है। वहीं, बैरवा ने कहा है कि, सवाई माधोपुर के पुलिस अधीक्षक को इस मामले की छानबीन करने के लिए कहा गया है, ताकि सच्चाई सामने आ सके।

क्या अपनी मर्जी से वोट भी नहीं दे सकती मुस्लिम महिला ?

जो स्कूलों में भी नहीं पढ़ा सकते थे, ऐसे लोगों को 'पार्थ चटर्जी' ने यूनिवर्सिटी में भेज दिया

'धारा 144 लागू है, कड़ी कार्रवाई करेंगे..', सडकों पर प्रदर्शन कर रही कांग्रेस को दिल्ली पुलिस का लेटर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -