हरियाणा में आईएएस अधिकारियों के बड़े तबादले
हरियाणा में आईएएस अधिकारियों के बड़े तबादले
Share:

हरियाणा में आईएएस अधिकारियों के बड़े तबादले देखने को मिले हैं। 1 सितंबर 2022 को हरियाणा सरकार ने कई अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए थे। सीएम के प्रमुख सचिव वी उमाशंकर को अपनी मौजूदा जिम्मेदारियों को बरकरार रखने के अलावा बिजली विभाग और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है।  हालांकि, SCC के आदेशों (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में) के अनुरोध पर वह पंजाब कैडर भेजे जाने के बावजूद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और पंचकुला मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रमुख बन चुके है।

बता दें कि HSVP, पूरे हरियाणा में हजारों करोड़ की भूमि की नीलामी की प्रक्रिया है। जबकि इस नीलामी प्रक्रिया में HSVP के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ पक्षपात और भ्रष्टाचार की बहुत शिकायतें मिली हैं। यह शिकायतें मुख्यमंत्री खट्टर को मिली है कि HSVP ने गुरुग्राम के सेक्टर 56 में 5 एकड़ से अधिक का एक प्लॉट एक प्रमुख हॉस्पिटल श्रृंखला को HSVP द्वारा केवल 80 करोड़ रुपये में बेचा गया, जबकि प्लॉट के मार्केट का मूल्य 400 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

HSVP पर यह भी इल्जाम है कि एचएसवीपी ने गुरुग्राम के सेक्टर 58 में 300 करोड़ रुपये की जमीन एक लाख रुपये प्रतिमाह लीज पर दी थी।
भ्रष्टाचार और अनियमितता के गंभीर इल्जामों के बावजूद, मुख्य प्रशासक, एचएसवीपी, अजीत बालाजी जोशी पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का भरोसा कायम है।

'27 रुपए रोज़ कमाने वाला व्यक्ति गरीब नहीं..', ब्रजेश पाठक ने याद दिलाया 'कांग्रेस' का शासन

आज राजधानी में होगा शिक्षकों का सम्मान, मिलेगा राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

सर्दियों में आ सकता है कोरोना का नया वैरिएंट, एक्सपर्ट्स ने दी खास सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -