महाराष्ट्र में हुआ बड़ा रेल हादसा, अचानक पटरी से उतर गए 20 डिब्बे और फिर...
महाराष्ट्र में हुआ बड़ा रेल हादसा, अचानक पटरी से उतर गए 20 डिब्बे और फिर...
Share:

अमरावती: रविवार देर रात महाराष्ट्र के अमरावती जिले के चांदूर में एक मामलगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना के पश्चात् मुंबई-नागपुर रूट बाधित हो गया तथा रेलवे को कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा। खबर के अनुसार, कोयले से भरी ट्रेन बडनेरा और वर्धा रेलवे स्टेशन के बीच टीमताला रेलवे स्टेशन के पश्चात् दुर्घटना का शिकार हुई। दुर्घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। रूट पर ट्रेन के डिरेल डिब्बे पड़े होने की वजह से कई ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा।

रेलवे के अनुसार, डिरेल डिब्बों का हटाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। दोनों ओर से यातायात बंद होने की वजह से त्योहार पर अपने घर जा रहे यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे ठीक एक दिन पहले रविवार को यूपी के रमवा रेलवे स्टेशन के पास माल गाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ था। मगर इसके चलते नई दिल्ली -कानपुर- प्रयागराज रेल रूट बाधित हो गया था। इसके चलते इस रूट पर चलने वाली कुल 30 ट्रेनें प्रभावित हुई थीं। 

बता दें कि पिछले अगस्त महीने में भी ऐसी ही दुर्घटना हुई थी। छत्तीसगढ़ के रायगढ में रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी एवं इंजन की आपस में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना से रेल यातायात बाधित हो गया। वहीं दुर्घटना की जानकारी होते ही रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा क्रेन की सहायता से डिब्बे हटाकर ट्रैक खाली कराया गया। इससे पहले इसी वर्ष अप्रैल महीने में महाराष्ट्र के नासिक के पास एक बड़ी रेल दुर्घटना हो गई थी। यहां जयनगर एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस दुर्घटना में कुछ व्यक्तियों के घायल होने की खबर सामने आई थी। मगर दुर्घटना में किसी की मौत नहीं हुई थी।

पटाखे फोड़ने को लेकर सरकार ने दिया ये आदेश, जरूर पढ़ ले ये खबर

एशियन यूथ शतरंज में 10 वर्षीय माधवेन्द्र और 8 वर्षीय चारवी ने अपने नाम किया गोल्ड

दिवाली पर यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुई 231 ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -