अमृतसर रेल हादसाः  राजकीय शोक का एलान, कार्यालय व शैक्षणिक संस्थान भी रहेंगे बंद
अमृतसर रेल हादसाः राजकीय शोक का एलान, कार्यालय व शैक्षणिक संस्थान भी रहेंगे बंद
Share:

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर में कल रात रावण दहन के दौरान हुए भीषण रेल हादसे से हुए जान-माल के नुक्सान पर दुख जताते हुए पंजाब सरकार ने आज इस रेल हादसे को राजकीय शोक घोषित किया है। इस वजह से आज पंजाब के सभी  शैक्षणिक संस्थान और सरकारी  कार्यालय बंद रहेंगे।

इसके साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह ने इस भीषण रेल हादसे की गंभीरता को देखते हुए पुनर्वास कार्यों व राहत कार्यों की निगरानी के लिए एक आपदा प्रबंधन समूह की स्थापना भी कर दी है. इस समूह का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा को सौपा गया है और इस टीम में तकनीकी शिक्षा मंत्री चरंजीत सिंह चन्नी और राजस्व मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया जैसे मंत्रियों को भी शामिल किया गया है. यह टीम आज तड़के सुबह ही दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है और उन्होंने स्थिति का आकलन और निपटान करने के प्रयास भी शुरू कर दिए है. 

आपको बता दें की यह हादसा कल रात पंजाब के अमृतसर शहर में जौड़ा फाटक में शाम तक़रीबन आठ बजे गठित हुआ था. इस दौरान यहाँ पर दशहरे के अवसर पर रावण का पुतला दहन किया जा रहा था. इस आयोजन को देखने के लिए यहाँ पर भारी भीड़ उमड़ी थी जिसमे से कई लोग रेलवे ट्रैक पर भी खड़े थे. लेकिन अचानक से यहाँ पर दोनों ट्रैक पर दो हाई स्पीड ट्रैन आ गई जिससे तक़रीबन 60 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही 72 से ज्यादा लोग घायल भी हो गए है.  

ख़बरें और भी 

अमृतसर रेल हादसे में ट्रैक पर बिखर गईं लाशें, ट्रेन से कटकर 61 लोगों की मौत

तमिल नाडु: बस और ट्रक की टक्कर में लगी आग, 4 लोगों की मौके पर मौत

राजधानी एक्सप्रेस में ट्रक ने मारी टक्कर, दो बोगियां पटरी से उतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -