अमृतसर रेल हादसे में ट्रैक पर बिखर गईं लाशें, ट्रेन से कटकर 61 लोगों की मौत
अमृतसर रेल हादसे में ट्रैक पर बिखर गईं लाशें, ट्रेन से कटकर 61 लोगों की मौत
Share:

अमृतसर : दशहरे के मौके पर पंजाब के अमृतसर में मातम का माहौल छा गया. ये भयानक हादसा उस समय हुआ जब अमृतसर के जौड़ा फाटक के पास रावण दहन हो रहा था. ये हादसा हावड़ा मेल और एक डीएमयू ट्रेन के अचानक ही आने से हुआ जिसके कारण अब तक करीब 60 लोगों ने अपनी जान गवां दी. ऐसा कहा जा रहा है कि जब लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे उसी समय अचानक ही ट्रेन आ गई. जब लोग अपनी जान बचाने के लिए दूसरे ट्रैक पर गए तो उधर से भी दूसरी ट्रेन आ गई. इस हादसे को देखकर वहां मौजूद हर कोई सहम गया.

इस हादसे में अब तक 58 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका फ़िलहाल इलाज चल रहा है. इस हादसे पर अब तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सहित कई नेताओं ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तो सभी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वही इस हादसे के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल भी अपनी अमेरिका यात्रा को अधूरी छोड़कर ही लौट रहे हैं.

 

बताया जा रहा है कि ये हादसा प्रशासन और दशहरा समिति कि गलतियों का नतीजा है. पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर रेल हादसे में घायल हुए लोगों का हाल जानने के लिए गुरुनानक देव हॉस्पिटल पहुंचे हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने इस हादसे के बारे में कहा कि इस हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहरना गलत है. यह मैं लाइन थी और इसलिए यहाँ स्पीड के लिए कोई बंधन नहीं है. रेलवे प्रशासन को मेन लाइन के पास दशहरा उत्सव मनाने की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. लोगों को सतर्क रहना चाहिए था और उन्हें रेलवे ट्रैक पर नहीं आना चाहिए था. इस हादसे के बाद आज पंजाब में राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है और इसके साथ ही सूबे के सभी कार्यालय व संस्थान बंद रहेंगे.

खबरें और भी....

होंडा एक्टिवा ने ध्वस्त कर दिए सारे रिकॉर्ड, इस मामले में 2 करोड़ के पार पहुंचा आंकड़ा

हिंदुस्तान में लॉन्च होगी KTM की दमदार बाइक,लेकिन नही होगा यह ख़ास फीचर

अब नहीं सताएगा कभी गाड़ी चोरी होने का डर, ऐसे छिपा कर रख दें यह चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -