MP में हुआ बड़ा रेल हादसा! पटरी से उतरे 2 डिब्बे, मचा हड़कंप
MP में हुआ बड़ा रेल हादसा! पटरी से उतरे 2 डिब्बे, मचा हड़कंप
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से होकर उदयपुर जाने वाली रणथंबोर एक्सप्रेस के दो कोच शुक्रवार देर रात रतलाम के समीप बेपटरी हो गए। ये खौफनाक दुर्घटना रतलाम के भक्तन की बावड़ी क्षेत्र में उस समय हुई, जब यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो से पीछे की तरफ आ रही थी। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ। आसपास के लोगो एवं यात्रियों की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त कोचों में से यात्रियों को उतारकर दूसरे कोच में बैठाया गया। यह ट्रेन इंदौर से चलकर रतलाम स्टेशन आई थी तथा यहां इसका इंजन बदला जा रहा था।

प्राप्त खबर के अनुसार, इंजन बदले जाने के बीच यह गाड़ी पीछे की तरफ चलने लगी तथा लूप लाईन के डेड एंड तोड़ती हुई आगे निकल गई। इस कारण अंतिम हिस्से में लगा सामान्य कोच पटरी से उतर गया तथा एसएलआर कोच ढलान पर लटक गया। यह ढलान खासी गहराई वाली है। गनीमत रही कि जनरल बोगी ढलान से नहीं उतरी, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। घटना की खबर प्राप्त होते ही रेलवे के आला अफसर एवं एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची एवं राहत कार्य आरम्भ किया। चूंकि, यह दुर्घटना लूप लाइन पर हुई, यदि यह गाड़ी रोलबैक होकर मेन लाइन पर आ जाती तो बड़ी दुर्घटना हो जाती।

बता दें, दुर्घटना के पश्चात् ट्रेन के दो कोच हटाकर रात 11 बजे उदयपुर की तरफ रवाना किया गया। रेल मंडल के ADM अशफाक खान ने कहा कि इस दुर्घटना की जांच के लिए उच्च अफसरों की 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई तय की जाएगी।

वही मैनचेस्टर का मैदान और 2019 की बुरी यादें.., क्या इतिहास रच पाएगी रोहित ब्रिगेड ?

जम्मू कश्मीर में कौन तोड़ रहा हिन्दुओं के मंदिर ? 2 माह में 8 घटनाएं, 1 भी गिरफ़्तारी नहीं

अब इस राज्य में बहाल हुई पुरानी पेंशन योजना, मिलेगा भारी फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -